कैप्‍टन अमरिंदर के पुत्र रणइंदर से ईडी ने की चार घंटे पूछताछ

06_12_2016-06ranindersingh1nप्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के पुत्र रणइंदर सिंह से चार घंटे तक पूछताछ की। उनसे विदेशी खातों के बारे में पूछताछ की गई।

जेएनएन, जालंधर। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बेटे रणइंदर सिंह से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर पूछताछ की है। वह ईडी के जालंधर स्थित कार्यालय में पेश हुए। असिस्टेंट डायरेक्टर अजॉय सिंह व दो ईडी अफसरों ने उनसे करीब चार घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले भी ईडी ने 21 जुलाई को करीब चार घंटे तक उनसे पूछताछ की थी। रणइंदर सिंह से स्विस बैंक अकाउंट, यूके के जकारंदा ट्रस्ट में हिस्सेदारी, यूके में बैंक खातों को लेकर कई सवाल पूछे गए।

ईडी अफसरों ने रणइंदर के हाथों से ही लिखवाए सवाल-जवाब

ईडी अधिकारियों ने इन मुद्दों पर पूछे गए सवाल और उनके जवाब रणइंदर सिंह के हाथों से ही लिखवाए। उन्होंने अपनी संपत्ति, आय, बैंक खातों से संबंधित कई दस्तावेज भी जमा करवाए, लेकिन ईडी ने इन दस्तावेजों को नाकाफी बताया है। अभी रणइंदर से उनके कारोबार व विदेशी इन्वेस्टमेंट से संबंधित कुछ और दस्तावेज मंगवाए गए हैं।

गलत शपथ पत्र देने का आरोप

आयकर विभाग ने सबसे पहले लुधियाना कोर्ट में रणइंदर सिंह के खिलाफ आयकर रिटर्न में गलत सूचना व शपथ पत्र देने का मामला दायर किया था। आयकर विभाग के समक्ष रणइंदर सिंह ने विदेशी कंपनी में हिस्सेदारी या विदेशी बैंक खाते होने से इन्कार कर दिया था।

बाद में आयकर विभाग के हाथ ऐसी सूचना लगी, जिसके तहत विदेशी ट्रस्ट में रणइंदर की हिस्सेदारी भी है, साथ ही विदेश में बैंक खाते भी हैं। इसके अलावा स्विस बैंक में भी खाते के बारे में सूचना मिली है। इसी आधार पर आयकर विभाग ने लुधियाना कोर्ट में रणइंदर के खिलाफ केस दाखिल किया। बाद में ईडी ने भी फेमा एक्ट के तहत जांच शुरू की।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com