कैदी नंबर 210 सलमान खान, 3 बार खा चुके हैं जेल की हवा

img_20170118112931फिल्म अभिनेता सलमान खान पहले भी 3 बार जा चुके हैं जेल, आर्म्स एक्ट प्रकरण में आज फैसला सुनाया गया। आपको बता दें कि सलमान को बरी कर दिया गया है।

वैसे जोधपुर जेल सलमान के लिए नई जगह नहींं है। वे तीन बार में करीब 18 दिन तक इस जेल में रह चुके है। 2006 में पांच साल की सजा सुनाए जाने के बाद सलमान छह दिन के लिए जोधपुर जेल में कैदी नंबर 210 बनकर रहे थे। 
हालांकि अंतिम बार उन्हें यह जेल देखें नौ साल हो चुके है। इसके बाद से सलमान में भले ही काफी बदलाव आ चुका है, लेकिन जेल में नहीं।
जोधपुर जेल में सबसे पहले सलमान को वर्ष 1998 में बंद किया गया था। सलमान को सबसे पहले वन विभाग ने हिरण शिकार के आरोप में 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार किया था।
दो दिन रिमांड पर रहने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया और 17 अक्टूबर तक जेल में रहे। इस दौरान वह जेल में कैदी नंबर 210 के नाम से जाने जाते थे और हाजिरी देते थे।
इसके बाद घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में उन्हें दस अप्रेल 2006 को पांच साल की सजा सुनाई गई। और तुरंत जेल भेज दिया गया।
हाईकोर्ट से उन्हें छह दिन बाद जमानत मिल पाई। इसके अगले वर्ष सेशन कोर्ट ने एक बार फिर उनकी सजा की पुष्टि कर दी।
इस पर उन्हें 26 अगस्त 2007 को एक बार फिर जोधपुर जेल भेज दिया गया। जमानत मिलने पर उन्हें 31 अगस्त को रिहा किया गया।
पिछली बार मिला था कैटरीना का सपोर्ट
9 साल पहले सलमान को जोधपुर जेल भेजे जाने की सूचना मिलते ही कैटरीना कैफ सलमान के परिजनों के साथ तुरंत जोधपुर पहुंच गई। सलमान के छह दिन तक जेल में रहने के दौरान कैटरीना ने जेल में सलमान के माता-पिता के साथ मुलाकात की।
उस वक्त कैटरीना ने कहा भी था कि संकट में फंसे एक दोस्त की मदद के लिए यहां आना उसका फर्ज बनता है।
जेल से रिहा होने के लिए जेल से निकल जेलर कार्यालय में पहुंचते ही सलमान ने कैटरीना को अपनी बांहों में भर लिया था। जब सलमान की कैटरीना के साथ ब्रेकअप हो चुका है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि सलमान को जेल होने की स्थिति में उनकी कौनसी गर्ल फ्रैंड उनसे मिलने जोधपुर पहुंचती है?
कैदी नंबर 210 थे सलमान
वर्ष 2006 में पांच साल की सजा सुनाए जाने के बाद सलमान छह दिन के लिए जोधपुर जेल में कैदी नंबर 210 बनकर रहे थे। उस समय सलमान कैदी नंबर 210 के रूप में जाने जाते थे। जेल में सलमान की बैरक में हत्या के आरोप में सजा काट रहा महेश सैनी रहा था।
छह दिन में सलमान की महेश के साथ बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी और उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कई बाते उसके साथ शेयर की थी। सलमान के जेल में रहने को लेकर एक फिल्म कैदी नंबर 210 का निर्माण शुरू किया गया था। इसमें उस्मान खान सलमान की भूमिका निभा रहे है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com