केरल में आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या मामले में 16 लोग गिरफ्तार, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
केरल में आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या मामले में 16 लोग गिरफ्तार, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

केरल में आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या मामले में 16 लोग गिरफ्तार, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

पलक्कड। केरल के पलक्कड जिले में आदिवासी शख्स को एक किलो चावल चोरी करने के आरोप में भीड़ द्वारा पीटकर मार डालने के मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं केंद्र ने इस घटना पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि मृतक मधु के सिर पर चोट के निशान थे और उसके पूरे शरीर पर जख्म थे. रिपोर्ट में बताया गया है कि उसे आंतरिक रक्तस्राव हुआ और पसलियां टूटी हुई थीं.केरल में आदिवासी की पीट-पीटकर हत्या मामले में 16 लोग गिरफ्तार, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

त्रिशूर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एम. आर. अजीत कुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या और एससी-एसटी अत्याचार निरोधक कानून सहित भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों के मुताबिक सिर पर गहरे जख्म के कारण मौत हुई.

आईजी ने कहा कि फोटो को सोशल मीडिया पर जारी करने के लिए पुलिस आईटी कानून के तहत उनके खिलाफ मामले दर्ज करने की संभावनाएं तलाशेगी. पोस्टमार्टम के बाद शव को अट्टापदी लाया गया जहां विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने मधु को श्रद्धांजलि दी. अट्टापदी राज्य में सबसे पिछड़े आदिवासी इलाकों में से एक है.

इससे पहले आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने कहा कि वृहस्पतिवार को आदिवासी व्यक्ति की मौत के सिलसिले में राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी गई है. मंत्री ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि हमारे मंत्रालय ने घटना को लेकर और राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है. राज्य सरकार ने मृतक के परिजन को दस लाख रुपये वित्तीय सहायता देने का निर्णय किया है. मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि मधु के परिवार को जल्द से जल्द राशि दी जाए.

राहुल गांधी ने की हत्या की निंदा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में आदिवासी युवक की पीट-पीट कर की गई हत्या की शनिवार को निंदा की और कहा कि लोगों को अवश्य ही समाज में बढ़ रही असहिष्णुता रोकनी चाहिए और इस तरह की नासमझ हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. गांधी ने ट्वीट किया कि मैं केरल में गुरुवार को जनजातीय युवक को क्रूरता के साथ पीट-पीट कर मार डालने की घटना से बुरी तरह व्याकुल हूं. उन्होंने कहा कि हमें हमारे समाज में बढ़ रही असहिष्णुता को रोकनी चाहिए और इस तरह की नासमझ हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com