केंद्र सरकार ने दी असम, बिहार समेत 9 राज्यों को टेस्ट तेज करने की सलाह,

केंद्र सरकार ने बिहार, असम समेत देश के 9 राज्यों को कोरोना टेस्ट में तेजी लाने की सलाह दी गई है। शुक्रवार को असम, बिहार, तेलंगाना और ओडिशा समेत नौ राज्यों को कोरोना की जांच तेज करने की सलाह दी। इनसे खासकर कंटेनमेंट जोन में जांच की गति बढ़ाने को कहा गया है। साथ ही कंटेनमेंट प्लान को सख्ती से लागू करने, स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने और प्रभावी क्लीनिकल प्रबंधन सुनिश्चित करने को भी कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए समन्वित रणनीति के तहत कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वर्चुअल बैठक में यह सलाह दी। इन नौ राज्यों में आंध्र प्रदेश, बंगाल, कर्नाटक, झारखंड और उत्तर प्रदेश भी शामिल हैं। इन राज्यों में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि चरणबद्ध, सक्रिय, प्रगतिशील और केंद्र और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के बीच कोरोना प्रबंधन की समन्वित रणनीति के परिणामस्वरूप मरीजों के ठीक होने की दर बढ़ी है और मृत्युदर में कमी आई है। लेकिन हाल के दिनों में कुछ राज्यों में तेजी से नए मामले बढ़े हैं, जो कोरोना से निपटने के मद्देनजर गंभीर चिंता का विषय है। इसलिए इन राज्यों को जांच पर ज्यादा जोर देने की सलाह दी गई है।

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

इस बीच देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार तीसरे दिन देश में कोरोना के 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में इस दौरान 48,916 मामले सामने आए हैं, वहीं 757 लोगों की मौत हुई है।देश में वर्तमान में कोरोना वायरस के अब तक कुल 13,36,861 मामले सामने आ चुके हैं। इन कुल मामलों में से अब तक 8,49,431 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि देश में फिलहाल 4,56,071 एक्टिव केस हैं। कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 31,358 तक पहुंच चुका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com