कुमार विश्वास को बड़ा झटका, पार्टी ने राजस्थान प्रभारी पद से हटाया

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता कुमार विश्वास को पार्टी ने अब तक का सबसे बड़ा झटका दिया है। AAP के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर दिल्ली के AAP नेता दीपक बाजपेई को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है। यह एलान पार्टी नेता आशुतोष ने पत्रकार वार्ता कर किया। 

बता दें कि राजस्थान में इसी साल के आखिरी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि वहां अपना जनाधार मजबूत करने के मकसद से अब राजस्थान का प्रभारी दीपक बाजपेई को बनाया गया है।

कुमार विश्वास को मई, 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था। वहीं, प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विट कर इशारों-इशारों में अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कविता माध्यम से अपनी बात कही-

अरविंद केजरीवाल और कभी उनके करीबी रहे कुमार विश्‍वास के बीच की दूरी अब किसी से छिपी भी नहीं है। विश्‍वास को लेकर पार्टी में जिस तरह की बयानबाजी पिछले एक दौरान देखने को मिल रही थी, उससे लग रहा था उन्हें जल्द ही राजस्थान के प्रभारी पद से हटाया जाएगा।

राज्यसभा चुनाव के बाद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच बढ़ा था फासला

आम आदमी पार्टी द्वारा राज्य सभा का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी नेता कुमार विश्वास की खीझ साफ नजर आई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्होंने जमकर कटाक्ष किया था।

कवि और पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा था कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं। कुमार ने पत्रकारों से कहा कि मुझे डेढ़ साल पहले अरविंद ने बुलाकार कहा था कि सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com