कुंभ मेले की सफाई के लिए 20.70 करोड़ की मिली स्वीकृति
कुंभ मेले की सफाई के लिए 20.70 करोड़ की मिली स्वीकृति

कुंभ मेले की सफाई के लिए 20.70 करोड़ की मिली स्वीकृति

जासं,इलाहाबाद: अभी भले कूड़ा अड्डों पर गंदगी इधर-उधर फैली रहती है, लेकिन कुंभ मेले के पहले ऐसी व्यवस्था की जानी है कि कूड़ा जमीन पर न गिरने पाए। इसके लिए 18 कूड़ा अड्डों पर पोर्टेबल कांपैक्टर रखवाए जाएंगे। छोटी गाड़ियां कूड़े उसी कांपैक्टर में डालेंगी। कांपैक्टरों को हुक लोडर के जरिए उठाकर सीधे बसवार कूड़ा निस्तारण प्लांट ले जाने की योजना है। इस व्यवस्था के क्रियांवयन के लिए शासन से 20.70 करोड़ रुपये स्वीकृत हो गया है।कुंभ मेले की सफाई के लिए 20.70 करोड़ की मिली स्वीकृति

वर्ष 2019 में लगने वाले कुंभ मेले की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए सालिडवेस्ट मैनेजमेंट के तहत उपकरणों को खरीदने के मद्देनजर नगर निगम ने तृतीय चरण में 20.70 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेजा था। इसकी स्वीकृति मिल गई है। इस बजट से 18 पोर्टेबल कांपैक्टर, चार रोड स्वीपिंग मशीनें, 35 मिनी टिपर ट्रक, 16 ट्रक चेचिस आदि खरीदे जाएंगे। ये उपकरण जिस कंपनी से खरीदे जाएंगे, छह माह तक उसके अनुरक्षण की भी जिम्मेदारी होगी। नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया का कहना है कि ज्यादातर कूड़ा वाहनों में हाइड्रोलिक सिस्टम लगवाए जाएंगे, ताकि कूड़ा सीधे कांपैक्टर में डाले जाएं।

इन कूड़ा अड्डों पर रखे जाएंगे कांपैक्टर

1-मुट्ठीगंज में पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास 2-कटघर में माया प्रेस के पास 3-राजर्षि टंडन मंडपम गेट के पास 4- केपी इंटर कालेज के सामने 5-धूमनगंज में पीएसी गेट के पास 6-मीरापट्टी में जीटी रोड पर 7-चौफटका पॉवर हाउस के सामने 8-ट्रांसपोर्टनगर 9-करेली पॉवर हाउस के पास 10-स्टेनली रोड पर लाला लाजपत राय रोड क्रासिंग 11- कालिंदीपुरम में जागृति चौराहा 12-भारत स्काउट गाइड स्कूल के पास 13-सलोरी में अमिताभ बच्चन पुलिया 14-कीडगंज में यमुना बैंक रोड 15-अल्लापुर में डंडिया नाले के पास 16-फाफामऊ में बसना नाला के पास 17-पुराने यमुना ब्रिज के समीप रीवा रोड चुंगी 18-नैनी में अशोक सिनेमा घर के पास।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com