किसान आंदोलन : पुलिस और किसानों के बीच हुआ रस्साकशी खेल का आयोजन

 किसान आंदोलन के चलते पुलिस अधिकारी व जवान रात-दिन अधिकांश समय गांवों में किसानों व ग्रामीणों के साथ बिता रहे हैं। सुबह चार बजे से गांवों में पुलिस कृषक संवाद कार्यक्रम के तहत किसानों व ग्रामीणों से संवाद किया जा रहा है। पुलिस अब परंपरागत खेल के आयोजन कर किसानों का मन बदलने में लगी है। समीपस्थ ग्राम मांगरोल में शनिवार शाम पुलिस ने किसानों व ग्रामीणों के साथ रस्साकशी प्रतियोगिता रखी और उनसे चर्चा कर युवाओं को करियर गाइडेंस दिया गया।

हालांकि इस आयोजन को सामाजिक पुलिसिंग का हिस्सा बताया जा रहा है। जिला मुख्यालय से करीब आठ किलोमीटर दूर स्टेशन रोड थाना के ग्राम मांगरोल में अधिकांश परिवार खेती करते हैं। शनिवार शाम 6 से 7 बजे तक गांव में पुलिस ने रस्साकशी प्रतियोगिता और समूह चर्चा का आयोजन किया।

सीएसपी विवेकसिंह चौहान, थाना प्रभारी अजय सारवान व चौकी प्रभारी राजमल दायमा गांव पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा व बच्चे भी उपस्थित थे। अधिकारियों ने आपस में तालमेल बनाकर शांति से जीवन यापन करने की बात कहते हुए बताया कि पुलिस आपकी मित्र है। इस दौरान पुलिस अधिकारी व ग्रामीण की दो टीमें बनाई गई। एक टीम का नेतृत्व सीएसपी चौहान व दूसरी का नेतृत्व थाना प्रभारी सारवान ने किया। दोनों टीमों में करीब 35-35 ग्रामीण शामिल थे। चार मैचों में थाना प्रभारी की टीम 3-1 से विजयी रही।

आगे भी किए जाएंगे आयोजन –

सीएसपी चौहान ने बताया कि सामाजिक पुलिसिंग के तहत समय-समय जनता के साथ खेलकूद, जनसंवाद आदि के आयोजन किए जाते हैं। उसी के तहत मांगरोल में खेलकूद व समूच चर्चा का आयोजन किया गया। इसका किसान आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं है। आयोजन का उद्देश्य है कि आपसी सौहार्द्र बना रहे, पुलिस के प्रति जनता का भरोसा बढ़े और जनता व पुलिस मिलकर काम करें। चर्चा के दौरान युवाओं को पुलिस में भर्ती होने, अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने, बेहतर पढ़ाई कर करियर बनाने आदि के संबंध में भी मार्गदर्शन दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com