करेले के सेवन से दूर होती है ये बीमारियाँ...

करेले के सेवन से दूर होती है ये बीमारियाँ…

ऐसा कहा जाता है कि हरी सब्जियों को खाने में शामिल करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है. हरी सब्जी खाने से हमें अच्छी मात्रा में विटामिन A और फोलिक एसिड होता हैं. हरी सब्जियां खाने से रक्तचाप स्तर स्थिर रहता है साथ ही त्वचा भी जवां बनी रहती है.करेला खाने में कड़वा स्वाद देता है पर इसको खाने से आप ककई बीमारियों से राहत पा सकते है. करेले के सेवन से दूर होती है ये बीमारियाँ...

पथरी का दर्द : पथरी के दर्द से निजात पाने के लिए करेले का जूस पीना काफी फायदेमंद रहता है. खली पेट इसके रोजाना सेवन से इसके गुणकारी तत्वों को आपका शरीर सोख लेता है जो पथरी में लाभदायक होता है.

सिरदर्द : अगर सिरदर्द काफी समय से लगातार होने लगे तो ऐसे में करेला काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके लिए करेले की पत्तियों को पीस लें और फिर इसे माथे पर लगा लें. ऐसा करने से सिरदर्द से आराम मिल जाएगा.
 
घुटने का दर्द : करेले से घुटने के दर्द में भी राहत पाई जा सकती है. इसके लिए करेले को हल्का सा भून लें और इसको कॉटन के कपड़े में बांध लें. इसके बाद इसे घुटने पर लगाएं.इससे आपको दर्द में राहत मिलेगी.करेला पीसकर जले हुए पर लेप करने से जलन शान्त हो जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com