कन्नौज हादसे में…एक मासूम बच्चा बस में फंसा मां की तरफ करता रहा इशारा और फिर हुआ…

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हादसा प्राइवेट स्लीपर बस और ट्रक टक्कर होने से हुआ है। हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई।

कन्नौज के छिबरामऊ में जयपुर जा रही प्राइवेट स्लीपर बस में ट्रक से टक्कर के बाद आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। अचानक बस में हुए विस्फोट के बाद कोई भी पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। बस से यात्रियों की चीखें सुन लोगों का कलेजा कांप गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्लीपर बस में जब आग की लपटें रौद्र रूप धारण कर रही थीं, उसी समय एक मासूम बच्चा बस की खिड़की की तरफ आ गया। लोगों ने उसे कूदने के लिए कहा, वह बार-बार बस के अंदर फंसी अपनी मां की तरफ इशारा कर रहा था। तभी धमाके के साथ आग और विकराल हो गई और बच्चे को आगोश में ले लिया।

बस से कूदने से कई हुए घायल
ट्रक से भिड़ंत के बाद स्लीपर बस में आग लगी तो अपनी जान को बचाने के प्रयास में कई सवारियां बस की खिड़कियों से नीचे कूद गईं। इससे उन्हें चोटें आई। घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए प्रशासन से लगभग एक दर्जन एंबुलेंसों की व्यवस्था की गई थी।

हादसे के आधा घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस
जीटी रोड पर ट्रक व स्लीपर बस में आमने-सामने की टक्कर के बाद आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने अफसरों व दमकल को दे दी। सूचना देने के आधा घंटा बाद दमकल मौके पर पहुंची लेकिन कुछ ही देर में पानी खत्म हो गया। बस में सवारियां जल रही थीं और पानी खत्म होने से दमकल लौट गई।

असहाय बना प्रशासन, दूसरे जनपद से मंगाई दमकल
हादसे के बाद स्लीपर बस में सवारियां जल रही थीं। लोगों की मदद के प्रशासन के तमाम इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे थे। दमकल पानी खत्म होने से लौट गई। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए पड़ोसी जनपद मैनपुरी से दमकल मंगाई गई। इसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।

मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी
जीटी रोड पर आमने-सामने की टक्कर के बाद ट्रक व स्लीपर बस में आग लगने की सूचना पाकर डीएम रवींद्र कुमार व एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने यहां पर मौजूद भीड़ को पहले पीछे हटवाया, फिर आग बुझाने के प्रयास तेज किए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com