कट्टरपंथियों के निशाने पर मुस्लिम योगा टीचर, मिली किडनैपिंग की धमकी

कट्टरपंथियों के निशाने पर मुस्लिम योगा टीचर, मिली किडनैपिंग की धमकी

देश में धार्मिक असहिष्णुता के बढ़ते माहौल के बीच रांची में एक मुस्लिम युवती को धमकी देने और घर पर पत्थर फेंकने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. रांची के डोरंडा इलाके की एक मुस्लिम युवती राफिया नाज को महज इसलिए प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है कि वो योग सिखाती हैं. एक मुस्लिम युवती का योग सिखाना इलाके के कट्टरपंथियों को रास नहीं आया, इसलिए पहले उसे फेसबुक से धमकी दी गयी, फिर मोबाइल पर. लेकिन बुधवार को तो उनके घर पर पत्थर बरसाए गए.कट्टरपंथियों के निशाने पर मुस्लिम योगा टीचर, मिली किडनैपिंग की धमकी

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और पीड़िता को मिली धमकी के मद्देनजर पहले से ही राफिया को दो बॉडीगार्ड मुहैया कराये हुए हैं. इस नए घटनाक्रम के बाद पुलिस पत्थरबाजों की तलाश में जुटी है. राफिया के कहना है कि वह इन धमकियों से डरने वाली नहीं हैं और अपना काम इसी तरह करती रहेंगी. कुछ मुस्लिम संगठनों की ओर से उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया गया है.

काफी दिनों से मिल रही है धमकी

मुस्लिम कट्टरपंथियों की निशाने पर आईं राफिया नाज को कहना है कि उन्हें योग सिखाने की वजह से काफी दिनों से धमकाया जा रहा है. पहली बार 21 जून 2015 को फेसबुक पर फैज उल्लाह नाम के शख्स ने उन्हें धमकी दी. इसमें कहा गया कि तुम्हारा शुभचिंतक बोल रहा हूं…शर्म करो, तुम मुस्लिम लड़की हो, बिना हिजाब के स्टेज पर प्रोग्राम करती हो.

दूसरी बार नवंबर 2016 में भी राफिया को सोशल मीडिया के जरिए धमकाया गया. फेसबुक पर किसी ने उन्हें धमकाते हुए लिखा कि मुल्ला-मौलवी पीछे पड़ जायेंगे और फतवा दे देंगे ना, तब मुझे याद कराना. बाकी तुम समझदार हो. बात यहीं ख़त्म नहीं हुई कॉलेज से घर जाने के दौरान भी राफिया को 20 जून 2017 के दिन बाइक पर सवार दो लड़कों ने धमकी दी और कहा कि ठीक से रहो, नहीं तो अंजाम ठीक नहीं होगा.

इस संबंध में राफिया ने डोरंडा थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी. इसके बाद धमकी मिलनी बंद हो गयी. फिर 10 अक्तूबर 2017 को मोबाइल पर किसी ने फोन किया और कहा कि ज्यादा होशियार बनती हो, तुम्हें उठा लिया जाएगा. हालांकि कोर्ट-कचहरी के डर से राफिया ने इसकी जानकारी पुलिस को लिखित रूप से नहीं दी. पूरे मामले पर राफिया के पिता मोहम्मद रिजाउद्दीन का कहना है कि बीते कुछ दिनों से बेटी को धमकियां मिल रही थीं और घर वाले इसे लेकर काफी परेशान हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com