ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ी को चुना गया साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेटर धीरे-धीरे दुनिया में अपनी सफलता के परचम लहरा रही हैं। भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान  हरमनप्रीत कौर को ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश की सिडनी थंडर्स टीम ने साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया गया है। भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत को विमंस लीग के दूसरे सीजन में टीम की सर्वश्रेष्ठ  बनी हैं।  इस बात की घोषणा टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की गई।

इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ी को चुना गया साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर मिचेल स्टार्क के चोटिल होने के बाद भारत दौरे पर भेजे गए पैट कमिंस को टीम का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी घोषित किया गया है। उन्हें सिडनी थंडर्स फ्रेंचाइजी घोषित किया गया है। उन्हें इसके लिए ‘माइकल हसी अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। 

धोनी-शाहरुख से आगे निकले विराट कोहली, एक दिन में कमाएंगे 5 करोड़!

पिछले साल हरमनप्रीत किसी भी विदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनी थीं। 28 वर्षीय हरमनप्रीत को बिग बैश में सिडनी थंडर्स में शामिल किए जाने के बाद स्मृति मधाना को भी बिग बैश में खेलने का मौका मिला। उन्हें ब्रिसबेन हीट टीम में जगह मिली थी। बिग बैश में कौर ने 13 मैच खेलते हुए 59 की औसत से 296 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 116 था। अपने पहले सीजन में ही उन्हें अपने खेल से ऐसी छाप छोड़ी जिसकी वजह से उन्हें यह पुरस्कार मिल सका। उन्होंने बिग बैश में ऐसी बल्लेबाजी की जिसे देखकर सब चकित रह गए। कौर ने पूरे टूर्नामेंट में 17 छक्के जड़े और प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वालों की सूची में साझा रूप से दूसरे स्थान पर रहीं। 

इस पुरस्कार को जीतने के बाद निश्चित रूप से उनकी ओर लोगों की अपेक्षाएं बढेंगी। यदि अगले सीजन में उन्हें सही मौके मिलते हैं तो वह इससे बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी। आशा की जा रही है कि वो इस सीजन में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी और अगले सीजन में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगी। लेकिन यह  पुरस्कार जीतने के बाद उन्हें अंतिम 11 में जगह मिलने में आसानी होगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com