ऐसे...बीती गुरमीत राम रहीम की जेल में पहली रात

ऐसे…बीती गुरमीत राम रहीम की जेल में पहली रात

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को गुरुवार बलात्कार मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रोहतक ले जाया गया था.ऐसे...बीती गुरमीत राम रहीम की जेल में पहली रात

स्थानीय पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने बताया कि पंचकुला में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी ठहराने के बाद राम रहीम को सेना की सुरक्षा में आर्मी के पंचकुला स्थित वेस्टर्न कमांड में ले जाया गया था.

TV पर चल रही थी ब्लू फिल्म, बिस्तर पर रखी थी रिवाल्वर और पूरी रात बाबा रहीम करते रहे…

वेस्टर्न कमांड में कुछ देर रखने के बाद सेना का हेलिकॉप्टर राम रहीम को लेकर रोहतक के लिए उड़ा और उसने सुनारिया इलाके के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में लैंड किया. इसके बाद उन्हें सड़क रास्ते से रोहतक की सुनारिया जेल ले जाया गया.राम रहीमइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGESImage caption12 बजे तक जागते रहे राम रहीम

खाली कराई गई थी बैरक

रोहतक में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार ने बीबीसी हिंदी को बताया कि राम रहीम के लिए सुनारिया जेल की बैरक नंबर 6 पहले ही ख़ाली करा ली गई थी, और जेल में लाने के बाद उन्हें यहां रखा गया.

बैरक में आने के बाद गुरमीत राम रहीम सिंह ने तबीयत ख़राब होने की शिकायत की जिसके बाद उनके लिए पहले से गठित रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने उनकी सेहत की जांच की और फिट घोषित कर दिया.

बैरक से निकालकर अप्रूवल सेल

रात में 8 बजे राम रहीम को बैरक नंबर 6 से निकालकर अप्रूवल सेल में रखा गया. रोहतक के वरिष्ठ पत्रकार ने बताया कि अप्रूवल सेल में बेड, एसी की पहले से व्यवस्था होती है.

अप्रूवल सेल में राम रहीम ने एक कटोरी दाल, 2 रोटी और उसके साथ नींबू और आम का अचार खाया था. उसके बाद गुरमीत राम रहीम सिंह सेल में ही टहले और रात 12 बजे तक जागते रहे.इमेज कॉपीरइटGETTY IMAGESImage captionरोहतक में माहौल है शांतिपूर्ण

रात में रही थी बेचैनी

ये भी बताया जा रहा है कि जेल में जाने के बाद राम रहीम को थोड़ी बेचैनी हो रही थी और उनकी ईसीजी भी कराया गया था.

वहीं, रोहतक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. पूरे ज़िले की सीमाओं पर नाकेबंदी और आने-जाने वाले वाहनों की वीडियोग्राफ़ी हो रही है और हर गाड़ी के नंबर नोट किए जा रहे हैं.इमेज कॉपीरइट.

उधर सिरसा से ख़बर है कि डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय से लोगों ने बाहर निकलना शुरू कर दिया है.

सिरसा के एक स्थानीय पत्रकार ने बीबीसी हिंदी को बताया कि ये लोग खेतों के रास्ते निकल रहे हैं क्योंकि इस समय शहर में ना बसें चल रही हैं और ना रेलगाड़ी

उन्होंने बताया कि लोग 10-15 की टोली में राजस्थान की तरफ़ निकल रहे हैं. इससे पहले पुलिस और सेना ने आदेश दिया था कि लोग डेरे से निकलकर अपने घर चले जाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com