होटल विराट इंटरनेशनल में लगी आग ने एसएसजे इंटरनेशनल होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया। एसएसजे इंटरनेशनल होटल तो खाक हो गया। इस आग के कारण होटल विराट में रुके पांच लोगों ने आग के कारण दम तोड़ दिया है। इनमें एक महिला तथा बच्ची भी है। यह दोनों मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे जबकि तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

होटल विराट इंटरनेशनल में मंगलवार की सुबह लगी भयंकर आग में कई पर्यटक फंस गए। पांच पर्यटकों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिन्होंने दम तोड़ दिया। तीन अन्य घायलों की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। बच्ची की शिनाख्त मीनल के रूप में हुई है। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। फिलहाल, दमकल की आधा दर्जन गाडियां मौके पर आग को काबू करने में जुटी हुई हैं।

बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते पूरे होटल को चपेट में ले लिया। यह भी बात सामने आ रही है कि मानकों को दरकिनार कर अवैध रूप से होटल चल रहा था। 

आग की वजहों का अभी पता नहीं चला है। कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त होटल में कई लोग मौजूद थे। घायलों को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है।

एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर मौजूद हैं। पूरे ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.15 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। पहली मंजिल पर सर्च चल रहा है।

आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ी। हादसे के वक्त 35 से 40 लोग मौजूद थे। सभी को निकाल लिया गया है। घटना के बाद से ही होटल प्रबंधन के लोग फरार हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि कहीं न कहीं लापरवाही हुई है।