विश्व के इस मंदिर में हैं बोलने वाली मूर्तियां, आपस में करती हैं बातें, जानिए क्या है सच

आज के इस आधुनिक और वैज्ञानिक दौर में अगर कोई कहे कि इंसानों की तरह मूर्तियां भी बातें करती हैं तो इस बात पर शायद ही कोई विश्वास करें। लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी है जहां आकर विज्ञान भी विफल हो जाता है और सिर्फ विश्वास डिगा रहता है।विश्व के इस मंदिर में हैं बोलने वाली मूर्तियां,  आपस में करती हैं बातें, जानिए क्या है सच

ये भी पढ़े: Omg! बूढ़े होने के बाद ऐसे दिखेंगे ये खुबसूरत फिल्मी सितारे, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार के राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर की। 400 वर्ष पुराने इस मंदिर में मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं। खबरों के अनुसार, इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि निस्तब्ध निशा में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं। मध्य-रात्रि में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उन्हें आवाजें सुनाई पड़ती हैं। 

ये भी पढ़े: तो इसलिए भगवान विष्‍णु को पुकारते हैं ‘हरि’ और जपते हैं ‘नारायण’

 

कुछ लोग इसे वहम मानते थे लेकिन अब वैज्ञानिक भी इसे मानने लगे हैं। जब मंदिर के अहाते में कोई नही होता तो यहां स्वर गूंजते रहते हैं। तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध बिहार के इस इकलौते मंदिर में भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती है। वैज्ञानिक भी मानते हैं कि इस मंदिर में कुछ न कुछ अजीब बात तो है।

 

यह मंदिर 400 वर्ष पुराना है। प्रसिद्ध तांत्रिक भवानी मिश्र ने करीब 400 वर्ष पहले इस मंदिर की स्थापना की थी। तब से आज तक इस मंदिर में उन्हीं के परिवार के सदस्य पुजारी बनते रहे हैं। तंत्र साधना से ही यहां माता की प्राण प्रतिष्ठा की गई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com