इस बार पीएम मोदी कैबिनेट में लेगे बड़ा फैसला बदलाव, काम ना करने वालों की होगी छुट्टी

इस बार पीएम मोदी कैबिनेट में लेगे बड़ा फैसला, काम ना करने वालों की होगी छुट्टी

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट में जल्द ही बड़ा बदलाव हो सकता है. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा की है. ये बदलाव अगस्त के तीसरे हफ्ते में 18 अगस्त के आस-पास हो सकता है.इस बार पीएम मोदी कैबिनेट में लेगे बड़ा फैसला बदलाव, काम ना करने वालों की होगी छुट्टी

सूत्रों की मानें, तो इस फेरबदल में रक्षा मंत्रालय समेत 4 बड़े मंत्रालयों पर फैसला हो सकता है. वहीं काम ना करने वाले मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. इस फेरबदल में 2019 के लोकसभा चुनावों का भी ध्यान रखा जाएगा. वहीं कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा आने वाले विधानसभा चुनावों को भी ध्यान में रखा जाएगा.

खुशखबरी: इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ेगी

क्या शाह होंगे शामिल?

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब राज्यसभा में एंट्री ले रहे हैं. उम्मीद कि जा सकती है कि उन्हें सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, हालांकि शाह इस बात को टाल रहे हैं. लखनऊ में उन्होंने कहा कि वह बीजेपी अध्यक्ष पद से ही खुश हैं.

कई मंत्रियों पर है अतिरिक्त प्रभार

बता दें कि वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सूचना व प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास व आवास मंत्रालय का प्रभार क्रमश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है. वहीं वित्तमंत्री अरुण जेटली भी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से ही रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रहे है. पर्रिकर अब गोवा के मुख्यमंत्री हैं. इसी तरह अनिल माधव दवे के मई में निधन के बाद से केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन उनके पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com