इलेक्‍शन स्पेशल: कोई अजब-गजब तो कोई दबंग, कहीं भाभियां तो कहीं बेटियां मैदान में

एग्जिट पोल और यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद के माहौल को संभालने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह तैयार हैं। पश्चिमी यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर या अन्य किसी भी जिले में क्विक रिस्पांस के लिए सेना ने पूरी तैयारी की है।

पीएम मोदी के तीन-तीन बार रोड शो, सपा के काम का ही नतीजा हैं: डिंपल

इलेक्‍शन स्पेशल: कोई अजब-गजब तो कोई दबंग, कहीं भाभियां तो कहीं बेटियां मैदान मेंनारों की गूंज, प्रचार में फैला जनसैलाब, और गलियों में राजनीतिक बैनर और पोस्टर गवाह हैं 2017 विधानसभा चुनावों प्रचार के, लेकिन अब वक्त परिणाम का है। धड़कने तेज हैं और रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। जहां इन चुनावों में हार-जीत से राजनीतिक पार्टियों की सत्ता तय होगी वहीं दूसरी ओर कुछ दिग्गजों की राजनीतिक प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है। 

यूपी विधानसभा में जहां काम बोलता है का नारा प्रचार के वक्त इस्तेमाल हुआ, वहीं कुछ प्रत्याशी इस चुनाव में ऐसे हैं जिनका नाम बोलता है। जानिए ऐसे ही यूपी विधानसभा के 12 बाहुबलियों के बारे में।

सुबह से रात तक लखनऊ में क्या-क्या करता था आईएस का संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह?

पंजाब में मतदान की प्रक्रिया खत्म होने के बाद अब वक्त सत्ता के फैसले का है। सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। कुछ दिग्गज ऐसे हैं, जिन्हें 11 तारीख को अपना चुनावी तिलिस्म साबित करना है।

उत्तर प्रदेश के चुनावी संग्राम में मतदान का दौर थम चुका है। अब बारी परिणाम की है, आने वाली 11 मार्च सभी दावेदारों के लिए खास होने वाली है। नजदीक आती चुनाव परिणाम की तारीख के साथ इन प्रत्याशियों की दिल की धड़कने भी तेज होती जा रही हैं। जाने क्यों हैं ये दावेदार खास…

मणिपुर में चुनाव संपन्न होने के बाद हर किसी को इंतजार है तो बस नतीजों का। परिणाम में मणिपुर की कुछ सीटों पर सबकी निगाहें जमीं रहेंगी।इस चुनाव में किसी का 16 सालों का संघर्ष है, तो किसी को मां से मिली विरासत पर अपना हक साबित करना है।

ISIS के इन आतंकियों की थी पूरे यूपी को दहलाने की साजिश, चुन लिए थे ये इलाके

पर्यटकों की पसंदीदा जगह गोवा की 40 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। जिसका फैसला शनिवार 11 मार्च को होना है। पांचों राज्यों के बीच गोवा का चुनाव भी इस बार खास हो गया है उसकी वजह है अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, जो नए खिलाड़ी के रूप में मैदान में है। 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे उम्‍मीदवारों में बाहुबलियों के साथ धनकुबेरों की भी अच्छी खासी संख्या है। इसका अंदाजा इसी से लग जाता है कि कुल उम्‍मीदवारों में से 1456 उम्‍मीदवार करोडों की संपत्ति के मालिक हैं। 

कुछ दिन पहले वाराणसी के कचहरी परिसर में एक ‘मुर्दा’ नामांकन करने पहुंचा। खुद को जिंदा साबित करने के लिए गले में ‘मैं जिंदा हूं’ की तख्ती लटकाए करीब दस साल तक संघर्ष करने वाले संतोष मूरत सिंह ने शिवपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया। 

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर उम्‍मीदवार गोवा के हैं। एडीआर द्वारा जारी की गई रिपोर्ट पर गौर करें तो गोवा में चुनाव लड़ रहा हर दूसरा उम्‍मीदवार करोड़पति ही नजर आता है। 

यूपी का चुनावी रण अपने अंजाम की ओर है, अंतिम चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है, अब बस इंतजार है तो परिणामों का। चुनावों में चार हजार से ज्यादा उम्‍मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है तो कुछ सीटें ऐसी भी हैं जहां उम्‍मीदवारों के साथ साथ उनके परिजनों की साख भी दांव पर लग गई है। 

यूपी चुनाव LIVE : आखिरी चरण में भी मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह

बुधवार को उत्तर प्रदेश की 40 सीटों पर अंतिम चरण का मतदान होना है जिसके बाद प्रदेश में चुनावों का रण कल थम जाएगा। छह चरणों की वोटिंग के बाद पहले ही प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है जिसका पिटारा होली से एक दिन पहले 11 मार्च को खुलेगा।

यूपी चुनाव में भले ही पीएम नरेंद्र मोदी, अखिलेश यादव और राहुल गांधी स्टार प्रचारक रहे हों, लेकिन इस बार अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव का जलवा भी कम नहीं रहा। ‘भाभी’ के रूप में स्टार प्रचारक के तौर पर सामने आईं डिंपल बड़े बड़े दिग्‍गजों पर भारी रहीं। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com