इन पौधों को लगाने से आप रहोगे इन सब बीमारियोंं से कोसो दूर...

इन पौधों को लगाने से आप रहोगे इन सब बीमारियोंं से कोसो दूर…

New Delhi: घर के आस-पास हरियाली होतो बीमारियों भी दूर भागने लगती है। हर कोई शुदृध हवा चाहता है, लेकिन घर के नजदीक पार्क या ग्रीनरी होना संभव नहीं है। ऐसे में आप अपने घर के आसपास के वातावरण को पौधे लगाने के जरिए हरा-भरा और शुद्ध बनाए रख सकते हैं।घर के आस-पास हरियाली होतो बीमारियों भी दूर भागने लगती है।इन पौधों को लगाने से आप रहोगे इन सब बीमारियोंं से कोसो दूर...कान के अंदर का मांस चबा रहा था यह कीड़ा, देखे…विडियो

हर कोई शुदृध हवा चाहता है, लेकिन घर के नजदीक पार्क या ग्रीनरी होना संभव नहीं है। ऐसे में आप अपने घर के आसपास के वातावरण को पौधे लगाने के जरिए हरा-भरा और शुद्ध बनाए रख सकते हैं। एलोवेरा, स्पाइडर प्लांट जैसे पौधे हवा को शुद्ध करते हैं। इन पौधों को आप आसानी से अपने घर में लगा सकते हैं। आइवी पौधा अपने रोपण के छह घंटे के भीतर ही हवा को शुद्ध करना शुरू कर देता है। 

 

यह हवा में मौजूद अवशिष्ट कणों को 58 प्रतिशत और हानिकारक विषाक्त कणों को 60 प्रतिशत तक दूर कर देता है। एलोवेरा ऐसा माना जाता है कि एक एलोवेरा का पौधा नौ एयर प्यूरीफायर (हवा को शुद्ध करने वाला उपकरण) के बराबर होता है। यह हर मौसम और मिप्ती में आसानी से लग जाता है। यह कार्बन डाइऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड को अवशोषित कर लेता है। घर में लगाए जाने वाले लाभकारी पौधों में से यह एक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com