इंटेलीजेंस चीफ, गवर्नर सहित 3 की मौत, अफगानिस्तान में हुआ बड़ा आतंकी हमला

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों की ओर से गुरुवार को अब तक का सबसे भयावह आतंकी हमला किया गया। इस हमले में कांधार प्रांत के पुलिस चीफ, गवर्नर और इंटेलीजेंस चीफ मारे गए।

हमले में अमेरिकन कमांडर जनरल ऑस्टिन एस मिलर बच गए जबकि दो अमेरिकी सैनिक जरूर घायल हो गए हैं। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है और बयान जारी कर कहा है कि उनका निशाना जनरल मिलर और पुलिस चीफ जनरल राजीक थे।

अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले पर भारत ने दुःख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले से दुखी हैं। भारत इस हमले की कड़ी निंदा करता है और इस दुख की घड़ी में अफगानिस्तान के साथ है।

ऐसे हुआ हमला

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि शनिवार को होने वाले चुनावों के मद्देनजर कंधार के अधिकारियों के साथ बैठक हो रही थी। तभी अचानक से गोलियां बरसने लगीं।

इस हमले में कंधार पुलिस चीफ जनरल राजीक, गवर्नर जलमई वेसा और प्रांत के इंटेलीजेंस चीफ जनरल अब्दुल मोमीन मारे गए। हमले में अमेरिकी जनरल मिलर बच गए जबकि दो सैनिक घायल हो गए। अमेरिका ने भी मिलर के सुरक्षित बचने की पुष्टि की है।

कंधार के डिप्टी गवर्नर आगा ललाय दातागिरी ने कहा कि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हमला करने में कितने लोग शामिल थे लेकिन कहा जा रहा है कि अंदर के ही किसी आदमी ने गोलीबारी की है।

दातागिरी के मुताबिक अभी पता लगाना मुश्किल है कि किस गार्ड ने गोली चलाई पर ये साफ है कि अधिकारियों के साथ आए गार्ड ने ही गोली चलाई है। उनके मुताबिक संभवत गवर्नर के साथ एक गार्ड ने गोली चलाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com