अभी-अभी: फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 10 लोगों को किया गया गिरिफ्तार

फर्जीवाड़े की आंच अब आपके आधार कार्ड तक पहुंच गई है. यूपी पुलिस ने 10 लोगों के एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो फर्जी आधार कार्ड बनाता था. ख़ास बात ये है कि आधार कार्ड की नकल को काफी मुश्किल बताया गया था. 

अभी-अभी: फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 10 लोगों को किया गया गिरिफ्तार
पुलिस के मुताबिक ये गैंग UIDAI के बायोमैट्रिक मानकों की अनदेखी कर फिंगर प्रिंट तक की क्लोनिंग कर लेता था. पुलिस ने इनके पास से फिंगर प्रिंट स्कैनर, रेटिना स्कैनर, लैपटॉप, रबर स्टांप , आधार कार्ड, जीपीएस, और ढेर सारा प्रिंटिंग मैटेरियल ज़ब्त किया  है. पुलिस के मुताबिक ये गैंग UIDAI सेंट्रर ऑपरेटर के फिंगर प्रिंट की क्लोनिंग कर आधार की वेबसाइट खोल लेते थे और उसमें फर्जी पंजीकरण कर देते थे. 

ये भी पढ़े: देखिये, मशहूर सेलिब्रिटी शिबानी दांडेकर ने शेयर की अपनी एकदम नई हॉट तस्वीरें

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने गिरोह के सरगना सौरभ सिंह सहित 10 लोगों को जनपद-कानपुर-नगर में गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को प्रदेश के मुख्य शहरों में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी. एसटीएफ ने एक बयान में कहा गया कि एसटीएफ की टीम ने कानपुर नगर से इस गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बनाने की सामग्री भी बरामद की है.

ये भी पढ़े: क्या आपका बैंक खाता आधार से लिंक है? ऑनलाइन चेक करें स्टेटस – स्टेप बाय स्टेप गाइड

पकड़े गये लोगों में सौरभ सिंह, शुभम सिंह, शोभित सचान, शिवम कुमार, मनोज कुमार, तुलसी राम, कुलदीप सिंह, चमन गुप्ता, गुड्डू गौड़ और सतेंद्र कुमार शामिल हैं. यह सभी कानपुर, फतेहपुर,मैनपुरी, प्रतापगढ, तथा हरदोई जिलों के रहने वाले हैं. इनके पास से 11 लैपटाप तथा फर्जी आधार कार्ड बनाने वाली अन्य सामग्री बरामद की गयी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com