आज भी है जारी धोनी की ‘कप्तानी’ छुपके स्टंप के पीछे ‘चीकू’ से लेकर ‘केड़ू’ को देते है टिप्स….विडियो

भारतीय चाहे किसी भी क्षेत्र में क्यों न हो वो हर मैदान फ़तेह कर लेते है और अपने साहस की वजह से सबका दिल भी जीत लेते है. आज हम बात कर रहें है क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जिन्होंने अपने हुनूर से कई रिकॉर्ड तो बनाए ही है साथ ही इतनी छोटी उम्र में वो मुकाम हांसिल कर लिया है जो शायद ही कोई कर पाता है. वो भारत के सबसे सफल कप्तान होने के साथ-साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर भी है.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि धोनी ने बेशक कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन उनके अंदर से ये काबिलियत कोई नहीं छुडवा सकता है. वो आज भी विकेट के पीछे से पूरी टीम की कमान संभाले हुए है. धोनी आज भी मैच के दौरान अक्सर अपनी पुरानी भूमिका में ही नजर आ जाते हैं. मौजूदा कप्तान विराट कोहली तो कई सालों तक उनके नायब (उप-कप्तान) रहे हैं. न्यूजीलैंड के संग तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी यही नजारा देखने को मिला.

देखिये वीडियो !!

https://twitter.com/CricketKaVideos/status/923444395982053376

बता दें कि धोनी दूसरे खिलाड़ियों के साथ-साथ कप्तान कोहली को भी पहले ही की तरह हिदायतें और सुझाव देते दिखे. धोनी क्रिकेट मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों को उस नाम से नहीं पुकारते जिनसे उन्हें दुनिया जानती है. वो खिलाड़ियों को उनके निक नेम से पुकराते हैं. मैदान पर धोनी कोहली को उनके घरेलू नाम “चीकू” से पुकराते हैं.

बताते चलें कि भारत न्यूजीलैंड के बीच हुए दूसरे मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें धोनी कोहली को चीकू कहके बुलाते सुने जा सकते हैं. कोहली के अलावा बाकी खिलाड़ियों को भी धोनी पिच पर उनके निक नेम से ही पुकारते हैं. धोनी केदार जाधव को वो केड़ू कहते हैं. यकीन न हो तो आप नीचे दिया वीडियो देख सकते हैं. माही आज भी टीम को अपने तरीके से गाइड करते नज़र आते है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com