आज तक रहस्य बना ये पुल, डॉग सुसाइड प्वॉइंट के नाम से है मशहूर...

आज तक रहस्य बना ये पुल, डॉग सुसाइड प्वॉइंट के नाम से है मशहूर…

क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि कुत्ते भी आत्महत्या करते हैं..? जीं हां.. ये हकीकत है। बता दें ये ब्रिज स्कॉटलैंड में है। स्कॉटलैंड के इस 50 फीट ब्रिज से करीब 600 कुत्ते कूद चुके हैं, जिसमें से 50 की मौत हो चुकी है। अब इस ब्रिज पर कुत्तों के मालिकों के लिए एक चेतावनी चिन्ह लगा दिया गया है कि अपने कुत्तों को ध्यान रखें…आज तक रहस्य बना ये पुल, डॉग सुसाइड प्वॉइंट के नाम से है मशहूर...

इस ब्रिज के रहस्य को आज तक कोई नहीं जान पाया है। कुत्तों का यहीं आकर नीचे कूद जाना आज तक लोगों को समझ में नहीं आया है। स्थानीय लोग इसके पीछे अलग-अलग बातें कहते हैं। 

एक स्थानीय निवासी पॉल ओवन्स कहते हैं दो साल पहले की बात है जब मैं वहां खड़ा था और अचानक से मुझे किसी ने तेज धक्का दिया। मुझे किसी की उंगली महसूस हुई थी। कुत्तों की तरह कोई मुझे भी बार-बार नीचे धकेलने की कोशिश कर रहा था।”

 एक रिपोर्ट के मुताबिक 1994 में केविन मोए नाम के एक व्यक्ति ने उसी जगह से अपने बेटे को नीचे फेंक कर मौत के घाट उतार दिया था और खुद को भी मारने की कोशिश की थी। इस ब्रिज से कूदकर जान देने वाले ज्यादातर कुत्ते लंबी नाक के हैं। वैज्ञानिकों की मानें तो ब्रिज के नीचे मौजूद उदबिलाव की महक कुत्तों को अपनी तरफ आकर्षित करती है और वे कूद जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com