आज एचडी कुमारस्वामी शपथ ग्रहण करने पहुंचेंगे दिल्ली, सोनिया-राहुल गांधी को आने का देंगे न्योता!

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले एचडी कुमारस्वामी सोमवार को दोपहर 2:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. वे यहां व्यक्तिगत तौर पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने उनके घर जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से एचडी कुमारस्वामी की मुलाकात दिन में 3:30 बजे उनके घर 12 तुगलक लेन पर होगी. उसके बाद कुमारस्वामी 4:30 बजे सोनिया गांधी से मिलने उनके निवास 10 जनपथ जाएंगे और उन्हें बेंगलुरु आने के लिए आमंत्रित करेंगे.

कुमारस्वामी चाहते हैं कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरु आएं. कुमारस्वामी कर्नाटक में स्थाई सरकार देने के लिए भी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बातचीत करेंगे. दरअसल, कांग्रेस और जेडीएस में मंत्री पद को लेकर खींचतान शुरू हो गई है.

कांग्रेस ने कुमारस्वामी से कह दिया है कि उसके 20 कैबिनेट मंत्री बनेंगे. इसके अलावा वहां उप मुख्यमंत्री पद भी लेगी. जबकि कुमारस्वामी के हिस्से में सिर्फ 13 कैबिनेट मंत्री का पद आ रहा हैं.

कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने रोटेशन पर चीफ मिनिस्टर की बात भी कही थी, जिसे कुमारस्वामी ने स्वीकार नहीं किया है और उन्होंने बयान दे दिया है कि वह 5 साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

कुमारस्वामी चाहते हैं कि एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बना दिया जाए और जिसके मुताबिक सरकार चले. इसके अलावा कुमारस्वामी चाहते हैं कि सरकार चलाने में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और सभी कांग्रेस विधायकों का समर्थन मिला, जिसके लिए वह राहुल गांधी और सोनिया गांधी से बातचीत करना चाहते हैं.

कुमारस्वामी चाहते हैं कि उनके मुख्यमंत्री बनने से पहले सारी डील फाइनल हो जाए, क्योंकि प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेताओं के ऊपर उनको भरोसा नहीं है. खासतौर पर कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार अभी से खुद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से भी कुमारस्वामी के रिश्ते ठीक नहीं रहे हैं. इसके अलावा तमाम महत्वपूर्ण मंत्रालय को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कुमारस्वामी पर दबाव बना दिया है. कुमारस्वामी राहुल गांधी से इन सब मुद्दों पर बातचीत करना चाहते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com