आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे एंडरसन

इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में एंडरसन ने पहले स्थान पर काबिज भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे एंडरसन
लॉर्ड्स क्रिकेट पर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हराते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

ये भी पढ़े: डेरा सच्चा में डेडबॉडी पंजाब-हर‍ियाणा के इन ज‍िलों से आई थी 14 डेडबॉडी, पढ़ें पूरी लिस्ट

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कुल नौ विकेट चटकाने के साथ ही एंडरसन 500 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले विश्व के छठे और इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले 35 वर्षीय एंडरसन सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं। इससे पहले, जुलाई, 2009 में मुथैया मुरलीधरन इस स्थान को हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बेन स्टोक्स ने मोइन अली को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया है।

ये भी पढ़े: आज 25वें किसान शहीद दिवस कार्यक्रम में अखिलेश कुशीनगर में होंगे शाम‍िल…

इस सीरीज में वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक 375 रन बनाने वाले बल्लेबाज शाई होप ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग हासिल की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com