अमेरिका में बोले पीएम मोदी सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को दिखाई भारत की ताकत

अमेरिका में बोले पीएम मोदी सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को दिखाई भारत की ताकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपनी सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे और दुनिया हमें रोक नहीं सकती।अमेरिका में बोले पीएम मोदी सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को दिखाई भारत की ताकत
 
वर्जीनिया में भारतवंशी समुदाय के सामने प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया के देशों को यह बताने में सफल रहा है कि आतंकवाद से लड़ाई कितनी जरूरी है। तीन साल में हमारी सरकार पर कोई दाग नहीं लगा। 

 मोदी ने कहा, ‘यहां मैं जो स्वरूप देख रहा हूं, उसमें लघु भारत भी है और लघु अमेरिका भी है। हिंदुस्तान में जब कुछ बुरा होता है तो सबसे पहले आपकी नींद खराब होती है। आपका दिल हर पल चाहता है कि मेरा देश ऐसा कब बनेगा।

मैं विश्वास दिलाता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं, वो आपके रहते हुए पूरे होंगे। भारत में जिन विषयों पर सरकारें बदनाम होती रहीं और बदलती रहीं, उसका कारण यह नहीं था कि किसी को कुछ चाहिए था और मिला नहीं। सरकारें बदलने का एक प्रमुख कारण रहा है भ्रष्टाचार, बेईमानी। 

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार चलाने में भी ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं कि ईमानदारी से काम करने की व्यवस्था सुनिश्चित हो। टेक्नोलॉजी का इसमें बहुत बड़ा योगदान बढ़ रहा है। हमने देश के आम आदमी को गैस और यूरिया पर मिलने वाली सब्सिडी को सीधे जरूरतमंदों के खातों में पहुंचाया। हमने बीड़ा उठाया है कि आने वाले 3 साल में 5 करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत तेजी से तरक्की कर रहा है। दो दिन पहले 31 नैनो सेटेलाइट लांच किए, पिछले साल 104 सेटेलाइट लांच किए। देश आधुनिक भारत के सपनों को पूरा करने के लिए एक टेक्नोलॉजी संचालित सरकार, सोसाइटी, डेवलपमेंट पर नए सिरे से बल दिया जा रहा है और सुखद परिणाम तेज गति से नजर आ रहे हैं।

हमारे पास 80 करोड़ युवा हैं, सपने जवान हैं और हमारे देश की सामर्थ्य में भी जवानी है। दुनिया की हर एजेंसी भारत की ताकत को स्वीकार कर रहा है। पूरा विश्व इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में भारत को देख रहा है। उन्होंने इस मौके पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भी तारीफ की और कहा कि उनकी बदौलत विदेशों में फंसे कई अप्रवासी भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाया गया है। उन्होंने विदेश मंत्रालय को गरीब से जोड़ा। 

सर्जिकल स्ट्राइक पर किसी ने नहीं उठाए सवाल
पीएम मोदी ने कहा कि भारत जब आतंकवाद की बात करता था तो कई देश ऐसे थे, जिन्हें यह गले नहीं उतरता था, क्योंकि उन्होंने भुगता नहीं था। आज आतंकवाद ने सब समझा दिया है। भारत सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो दुनिया को हमारी ताकत का अहसास होता है कि हम संयम रखते हैं, लेकिन जरूरत पड़े तो हम अपने सामर्थ्य का परिचय भी देते हैं।

हम नियमों का पालन करते हुए भारत की अखंडता, सुरक्षा और आम आदमी की सुख-शांति के लिए कठोर कदम उठाने का सामर्थ्य रखते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक एक ऐसी घटना थी कि दुनिया चाहती तो भारत को कठघरे में खड़ा कर देती। पहली बार आपने अनुभव किया होगा कि इतने बड़े कदम पर किसी भी देश ने सवाल नहीं उठाया। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com