अमेरिका की ओर तेजी से बढ़ रहा ‘डोरियन’ तूफान, अलर्ट जारी…

डोरियन तूफान इनदिनों पूरे अमेरिका में तबाही मचा रहा है। पिछले कई दिनों में बहामास में डोरियन तूफान ने भयंकर तबाही मचाई है। वहां इस तूफान से मरने वालो की तादाद अब 20 तक पहुंच गई है। बहामास में भीषण तबाही के बाद अब ये तूफान अमेरिकी की ओर रुख करने वाला है।

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर(NHC) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) के अनुसार डोरियन तूफान अभी जॉर्जिया से लगभग 100 किमी दक्षिण-पूर्व में सवाना के पास 11 किमी / घंटा की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा है। यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने चेतावनी दी कि अगले कुछ दिनों में अमेरिका के दक्षिण-पूर्व और मध्य-अटलांटिक तटों के एक बड़े हिस्से के साथ महत्वपूर्ण तटीय इलाको में यह भयंकर दस्तक दे सकता है।

बहामास में ‘डोरियन’ ने बरपाया कहर
अमेरिका में खतरनाक डोरियन तूफान ने काफी तबाही मचाई है। डोरियन की वजह से बहामास में अबतक 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री डुआने सैंड्स ने बुधवार को कहा कि तूफान डोरियन से बहामास में आधिकारिक मौत का आंकड़ा 20 तक पहुंच चुका है।

अपनी जान गंवाने वालों में से 17 लोगों  अबको द्वीप में थे जहां रविवार को डोरियन तूफान ने भारी तबाही मचाई और तीन ग्रैंड बहामास में थे, जहां सोमवार को तूफान पहुंचा था। वहीं तीन लोगों की मौत न्यू प्रोविडेंस के एक अस्पताल में हुई, जहां बहामास की राजधानी नासाउ स्थित है।

ट्रंप ने की फोन पर बात
इस बीच प्रधानमंत्री हुबर्ट मिननिस का देश को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा, व्हाइट हाउस ने बुधवार को सूचना दी कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डोरियन तूफान से की मौत और क्षति के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए मिनिस को फोन किया और प्रभावित क्षेत्रों को ठीक करने में मदद करने की बात कही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com