अभी-अभी: हुआ भयानक हादसा, पहाड़ धंसने से दबी बस, चारो तरफ मचा हड़कंप...

अभी-अभी: हुआ भयानक हादसा, पहाड़ धंसने से दबी बस, चारो तरफ मचा हड़कंप…

हिमाचल प्रदेश के मंडी में नेशनल हाइवे पर भयानक हादसा हुआ है. पहाड़ धंसने से दो बसें दब गईं. इस हादसे में अबतक सात  लोगों की मौत हो गई है, जबकि 45 लोग अब भी फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि एक बस मनाली से कटरा जा रही थी और दूसरी बस चंबा से मनाली जा रही थी. दोनों बसें रूकी हुई थी और पैंसेजेर चाय पीने के लिए रूके थे.अभी-अभी: हुआ भयानक हादसा, पहाड़ धंसने से दबी बस, चारो तरफ मचा हड़कंप...

प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है ये नंबर 01905-226201, 202,203 हैं.  इसके अलावा परिवहन निगम की ओर से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 01905235538 और मोबाइल नंबर 9418001051 है.

घटना देर रात एक बजे की है. फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव काम में जुटी हुई हैं. हाईवे पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में रात के अंधेरे में एक पहाड़ यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहनों पर गिर गया.

एचआरटीसी की बसों में एक कटड़ा-मनाली रुट पर जा रही बस थी, जिसमें करीब सात यात्री सवार थे. बस के चालक ने ऊपर से मलबा आता देखा और सवारियों को भागने को कह, वहीं चम्बा से मनाली जा रही बस में हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है. ये बस मलबे के साथ एनएच से 1 किलोमीटर नीचे बह गई है. इस बस में 45 सवारियां होने की आशंका है.

अभी-अभी: पाकिस्तान मेंहुआ बड़ा बम विस्फोट, चारो तरफ बिछी लाशे

मंडी-कुल्लू मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद

मंडी प्रशासन की ओर से मंडी से कुल्लू तक के लिए इस एनएच को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसी बीच एक एक घंटे के लिए वाहन चलने की अनुमति दी जाएगी. इस मार्ग का सारा ट्रैफिक वाया कमाद-कोटला-कुल्लू कर दिया है. इसके अलावा इस मार्ग का सारा ट्रैफिक तीन रूटो जोगिंद्रनगर-घटासनी-झटींगरी-मंडी, जोगिंद्रनगर-धर्मपुर-कोटली- मंडी और जोगिंद्रनगर, नौली-पद्दर-मंडी कर दिया है.

वहीं, उत्तराखण्ड में पिथौरागढ़ के बंगापानी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से एक मकान गिर गया. इस हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान चली गई. भूस्खलन से चार से पांच मकानों के दबे होने की खबर है. प्रशासन और पुलिस राहत बचाव के काम में जुटे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com