अभी-अभी: सीएम योगी सहित पांच नेताओं ने दाखिल किया नामांकन, चारो तरफ गूंजे जय श्रीराम के नारे

अभी-अभी: सीएम योगी सहित पांच नेताओं ने दाखिल किया नामांकन, चारो तरफ गूंजे जय श्रीराम के नारे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा एवं दोनों मंत्रियों स्वतंत्र देव सिंह व मोहसिन रजा के साथ विधान परिषद की पांच सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए।अभी-अभी: सीएम योगी सहित पांच नेताओं ने दाखिल किया नामांकन, चारो तरफ गूंजे जय श्रीराम के नारे
नामांकन पत्र दाखिल करते समय पांचों सदस्यों ने रिटर्निंग ऑफिसर एवं प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे के सामने शपथ ली। विधान परिषद की जिन पांच सीटों के लिए पर्चे दाखिल किए गए उनमें से चार सीटों के नामांकन का मंगलवार को अंतिम दिन था। जबकि पांचवी सीट के लिए सात सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं।

अभी-अभी: राम रहीम के डेरा का सच आएगा सामने, अब जज के साथ अंदर जाएगी पूरी टीम…

चार सीटों के लिए छह सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। आठ सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। जबकि पांचवी सीट के लिए नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 11 सितंबर है।

योगी व केशव को जुलाई 2022 तक मिलेगा कार्यकाल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सदस्य यशवंत सिंह की सीट से पर्चा भरा। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुक्कल नवाब द्वारा छोड़ी गई सीट से नामांकन किया। दोनों ही सीट का कार्यकाल छह जुलाई 2022 तक है। ऐसे में दोनों को पांच साल कोई चिंता की जरूरत नहीं है।

इस दौरान सीएम योगी ने मीडिया से भी बात की।
 

आपको बताते चलें की 19 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री योगी के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और दो मंत्री स्वंतत्र देव सिंह व मोहसिन रजा दोनों सदनों में से किसी भी सदन के सदस्य नहीं है। अपने पद पर बने रहने के लिए उनका छह महीने के अंदर दोनों में से किसी एक सदन की सदस्यता ग्रहण करना आवश्यक है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com