अभी-अभी: मोदी ने हिला दी राजनीति, विपक्ष को दिया करारा जवाब

img_20161127111405

नईदिल्ली: 8 नवंबर को 500 और 1000 के नोट बंद करने की घोषणा करने के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता से आज पहली बार मन की। रेडियो पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम का यह 26वां संस्‍करण है।

मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि फैसला लागू होने में परेशानी तो आएगी ही। क्योंकि अच्छे फैसले कड़वे होते हैं। 
उन्होंने कहा कि विपक्ष के षडयंत्र के बाद भी देशवासी मुझे समर्थन दे रहे हैं। पूरी दुनिया सोच रही है कि भारत वासी इन कठनाइयों से लड़ते हुए जीत पाएंगे क्या। दुनिया को भरोसा हो या ना हो पर भारत को भरोसा है कि देशवासी नोटबंदी को कामयाब बनाएंगे। 
उन्होंने बैंककर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि करोड़ों बैंक कर्मी पूरी निष्ठा और कठनाइयों के बबीच रात दिन काम कर रहे हैं। उनकी वजह से नोटबंदी में भारत सफल होगा।
उम्‍मीद की जा रही थी कि इस दौरान पीएम देश से नोटबंदी को लेकर अपने ‘मन की बात’ कर सकते हैं। सरकार के इस फैसले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को निशाना बना रहा है।
Image result for नोटबंदी
हालांकि देश में हालात सुधरने लगे हैं लेकिन इसके बावजूद लोग अब भी परेशान हैं वहीं व्‍यापार भी इस नोटबंदी का बड़ा असर पड़ा है।
Image result for नोटबंदी
 इससे पहले बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जेडीयू ने नोटबंदी को लेकर सोमवार को विपक्ष की ओर से आहूत भारत बंद आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है। जेडीयू ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि पार्टी किसी भी वैसे आंदोलन का समर्थन नहीं करेगी, जो नोटबंदी के खिलाफ है।
Image result for नोटबंदी
बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि नोटबंदी को लेकर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है।
Image result for नोटबंदी
इस बैठक में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राज्यसभा सांसद हरिवंश, केसी त्यागी सहित कई वरिष्ठ नेतागण मौजूद थे. बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पत्रकारों से कहा, नोटबंदी के साथ ही केंद्र सरकार अगर बेनामी संपत्ति के लिए ठोस कदम उठाती है, तो पार्टी उसका भी पूरा समर्थन करेगी।
Image result for नोटबंदी पर नीतीश
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का साथ देने का फैसला लिया है। हमारी पार्टी कालेधन पर रोक लगाने के लिए बड़े नोटों को चलन से बाहर करने की मांग काफी दिनों से कर रही थी।
Image result for नोटबंदी पर नीतीश
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रारंभ से ही नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार के समर्थन में हैं, जबकि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं. वामपंथी सहित विपक्ष में शामिल कई दलों ने नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com