अभी-अभी: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब 8 लाख सालाना इनकम वाले OBC को भी मिलेगा आरक्षण

अभी-अभी: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब 8 लाख सालाना इनकम वाले OBC को भी मिलेगा आरक्षण

केंद्र सरकार ने अोबीसी में मौजूद पिछड़ी जातियों के लिए सालाना आय सीमा को बढा़ दिया है। सरकार के फैसले के बाद आय की यह सीमा 6 लाख से बढ़कर अब 8 लाख कर दी गई है। यही नहीं सरकार ने ओबीसी में शामिल पिछड़ी जातियों के वर्गीकरण के लिए भी एक कमीशन का गठन किया है। यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया। अभी-अभी: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब 8 लाख सालाना इनकम वाले OBC को भी मिलेगा आरक्षण
यह कमीशन कोटे पर कोटा अधारित रिपोर्ट पेश कर सकता है। जिसका सीधा मतलब होगा कि ओबीसी में शामिल कुछ जातियों को आरक्षण खत्म हो सकता है। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से शिकायतें आर रही थीं कि ओबीसी आरक्षण का फायदा कुछ ही जातियों को मिल रहा है।

OBC कोटे में कोटा की संभावना तलाश रही है मोदी सरकार, बनाया आयोग

यही नहीं कैबिनेट में भारत और नेपाल के बीच नशीली दवाओं की तस्करी रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने पर फैसला हुआ। दोनों देशों के बीच नारकोटिक्स तंत्र को मजबूत बनाया जाएगा। दोनों देश अपने-अपने क्षेत्र के तस्करों की जानकारी को एक-दूसरे से साझा करेंगे। जबकि एशियन डवलपमेंट बैंक के जरिए भारत, नेपाल को 159 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देगा। नेशनल हाईवे 327बी जो कि काकरविता और पानीटंकी बाइपास के होकर गुजरता है, पर पुल बनाया जाएगा। इस पुल के निर्माण का मकसद दोनों देशों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना है।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com