अब Amazon ने लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट, Paytm को देगा कड़ी चुनौती

अब Amazon ने लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट, Paytm को देगा कड़ी चुनौती

देश में नोटबंदी के बाद से डिजिटल वॉलेट के बढ़ते चलन के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अपना नया डिजिटल वॉलेट  Amazon Pay लॉन्च कर दिया है. यानी अब भारत में Flipkart के PhonePe और Paytm को इससे सीधे चुनौती मिलेगी.अब Amazon ने लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट, Paytm को देगा कड़ी चुनौती

गैजेट्स नाउ की खबर के मुताबिक, ये एक वॉलेट सेवा है.  Amazon पे पर पहले की तरह मौजूद गिफ्ट कार्ड ऑप्शन से ये अलग है. जब ग्राहक Amazon Pay पर पैसा डालेंगे तो ये खुद ब खुद वॉलेट अकाउंट पर चला जाएगा.

अमेजन के एक प्रवक्ता का कहना है कि, हमनें ग्राहकों को विश्वसनीय और आसान पेमेंट एक्सपिरियंस देने के लिए अपना ध्यान केंद्रित किया है. डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैकिंग की मदद से जो ऑनलाइन पेमेंट होते हैं वो कम योग्य होते हैं क्योंकि इनमें बैंक और थर्ड पार्टी पेमेंट गेटवे शामिल होता है. इससे प्राय: ही पेमेंट फेल हो जाता है.

10वीं के छात्र को गूगल ने दिया 6.5 लाख का ईनाम, जानें क्यों?

लगभग 30 प्रतिशत ग्राहकों को ट्रांजैक्शन के लिए बैंक की वेबसाइट में जाना पड़ता है. इस नए वॉलेट से ग्राहक ऑनलाइन खरीदारी के वक्त टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को बायपास कर देगें और इसे किसी भी दूसरे डिजिटल वॉलेट की तरह ही उपयोग कर पाएंगे.

Amazon Pay से पहले केवल अमेजन पर ही शॉपिंग की जा सकती थी, लेकिन अब नए ऑप्शन से बाकी दूसरे रिटेलर्स से भी शॉपिंग की जा सकती है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com