अब हथेली से खुलेगा स्मार्ट लॉक
अब हथेली से खुलेगा स्मार्ट लॉक

अब हथेली से खुलेगा स्मार्ट लॉक

सैमसंग एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है जिसकी मदद से पासवर्ड भूलने की स्थिति में हथेली स्कैन कर डिवाइस को अनलॉक किया जा सकेगा साथ ही इससे भुला हुआ पासवर्ड भी पता लगाया जा सकता है. खबरों की मानें तो कंपनी के इस टेक्नोलॉजी के लिए 42 पेज का पेटेंट दाखिल किया है जिसके हिसाब से डिवाइस के फ्रंट कैमरा के जरिए हथेली की तस्वीर क्लिक कर फोन उसे वैरिफाई कर सकेगा. इस तकनीक कि मदद से हाथों की रेखाओं के जरिए यूजर की आईडी को आइडेंटिफाई किया जा सकेगा.अब हथेली से खुलेगा स्मार्ट लॉक

गौरतलब है कि इन दिनों स्मार्टफोन मार्केट में फेस रिकॉग्नाइजेशन सिस्टम और फिंगरप्रिंट फीचर वाले स्मार्टफोन काफी देखने को मिल रहे है. हालांकि अब सैमसंग ने सबसे पहले बाजी मारते हुए हथेली से फोन अनलॉक होने वाली तकनीक पर अपना पेटेंट रजिस्टर्ड कर दिया है. कंपनी के मुताबिक़, पाम स्कैन टेक्नोलॉजी के माध्यम से फोन में पहले से ही मौजूद हथेली की लाइन को मैच करके यूजर की पहचान की जाएगी.

वही अगर कोई और आपके फोन को अनलॉक करने कि कोशिश करता है तो ऐसी स्थिति में फोन पर हिंट डिसप्ले नहीं होगा. सैमसंग का मानना है कि इंसान की हथेली को पासवर्ड याद रखने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com