अब शिवराज और अमरिंदर ने भी 'पद्मावती' पर टेढ़ी की नजर
अब शिवराज और अमरिंदर ने भी 'पद्मावती' पर टेढ़ी की नजर

अब शिवराज और अमरिंदर ने भी ‘पद्मावती’ पर टेढ़ी की नजर

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर सियासतदानों की नजर लगातार टेड़ी होती जा रही है. कई राज्यों के मुख्यमंत्री तक इस फिल्म के खिलाफ उतर आए हैं. इनका कहना है कि फिल्म के विवादित सीन हटाए जाए बिना इसे किसी कीमत पर प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा.

आज मध्य प्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों की तरफ से ऐसे बयान आए जो भंसाली और मेकर्स को और तनाव दे सकते हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने आज एक कार्यक्रम में ऐलान किया कि तथ्यों के साथ छेड़छाड़ हुई तो ये फिल्म मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं होगी. शिवराज ने घोषणा की कि अगर इसमें ऐतिहासिक तथ्यों के साथ खिलवाड़ कर चित्तौड़ की महारानी (रानी पद्मावती) के सम्मान के खिलाफ दृश्य रखे गए तो उस फिल्म को मध्य प्रदेश में रिलीज करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

 

 

ANI 

@ANI

 

#WATCH:Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan says the film which has distorted facts against #Padmavati, will not be released in the state

चौहान ने मुख्यमंत्री आवास पर राजपूत समाज के सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा कि इतिहास पर जब फिल्में बनाई जाती हैं तो ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कोई बर्दाश्त नहीं करेगा. पूरा देश एक स्वर में कह रहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक मूल्यों से खिलवाड़ किया गया है. इसलिए मैं पूरे जोश और होश में यह कह रहा हूं कि ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ कर अगर रानी पद्मावती के सम्मान के खिलाफ दृश्य रखे गएये हैं, तो उस फिल्म का प्रदर्शन मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं होगा. 

उन्होंने कहा कि भारतीय नारी अपने सम्मान की रक्षा के लिए राख के ढेर में तब्दील हो सकती है. महारानी पद्मावती भारतीय नारी का सच्चा प्रतिबिम्ब हैं. हम बचपन से रानी पद्मावती के त्याग और जौहर के बारे में पढ़ते आए हैं. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही देश के वीरों की स्मृति में भोपाल में बनने वाले वीर भारत स्मारक स्थल में महारानी पद्मावती का भी स्मारक बनाने की घोषणा की. 

वहीं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कुछ ऐसे ही इरादे जाहिर किए. उन्होंने साफ कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस आधार पर जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वह सही है. उधर, नेशनल कांफ्रेंस के नेता देवेंदर सिंह राणा ने जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को पत्र लिखकर विवाद खत्म होने तक पद्मावती को रिलीज की इजाजत न देने की मांग की है.

View image on Twitter

View image on Twitter

ANI 

@ANI

 

Nobody will accept distortion of history and those who are protesting are rightly doing so: Capt Amarinder Singh,Punjab CM #Padmavati

इससे पहले राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रिलीज के दौरान कानून व्यवस्था का मसला उठा चुके हैं. इन सभी मुख्यमंत्रियों के एक साथ आ जाने से पद्मावती की रिलीज पर संकट और गहराता दिख रहा है, हालांकि फिल्म की रिलीज तारीख पहले ही आगे खिसकाई जा चुकी है. फिल्म के विरोध में उतरी करणी सेना और कुछ दूसरे संगठनों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ है, उस पर नेताओं के बयान माहौल को और गर्म कर रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com