अब रेगिस्तान में भी देख सकते हैं समंदर के नज़ारे! जाने कैसे

कई बार ऐसा होता है कि हम चाहते हैं कि बैठे तो अपने घर में रहें लेकिन आंखों के सामने खूबसूरत कुदरती नज़ारें दिखाई दें. ऐसे में इंसान टीवी या फोन पर इनसे जुड़े हुए वीडियो देखता है. सोचिए अगर आपको बैठे-बैठे ये नज़ारें अपनी खिड़की से दिखने लगें, तो कितना बेहतरीन होगा. आपको ऐसी ही मैजिकल विंडो ऑफर की जा रही है, जो किसी जादू की तरह आपको कुछ भी दिखा सकती है.

इस खिड़की खासियत ये है कि इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत तो नहीं करनी है लेकिन टेक्नोलॉजी पर भरोसा करना होगा. ये हाई रिज़ॉल्यूशन डिजिटल खिड़की लिक्विडव्यू (LiquidViews) की ओर से बेची जा रही है. ये पारंपरिक खिड़की से बिल्कुल अलग है और आपकी आंखों को मनचाहा व्यू सेकेंड्स में दे सकती है.

खिड़की पर दिखेगा मनचाहा नज़ारा
अमेरिकन कंपनी LiquidViews अपने हाई रिजॉल्यूशन डिजिटल पैनल्स के लिए जाना जाता रहा है. ये ऐसी खिड़कियां बना रहा है, जो कहीं भी आसानी से घुल-मिल जाती हैं. सामान्य खिड़की पर भी अगर ये वर्चुअल विंडो लगा दी जाए तो ये सब्सक्रिप्शन बेस्ड कंटेंट लाइब्रेरी के साथ आती है. सीधी भाषा में कहें तो आप पैसे देकर दुनिया की किसी भी जगह को अपनी खिड़की पर वर्चुअल फॉर्म में लगा सकते हैं. इसे स्मार्टफोन ऐप के ज़रिये एक्सेस किया जा सकता है. विंडो लाइब्रेरी लोकल टाइम से जुड़ जाती है और आपको उस जगह का वैसा ही एक्सपीरियंस घर बैठे मिलता है.

बेहतरीन अनुभव देती है ये विंडो
इस वर्चुअल विंडो में मौजूद हर व्यू को नेशनल जियोग्राफिक लेवल के सिनेमेटोग्राफर्स फीचर फिल्म मोशन पिक्चर के कैमरा से सेट किए गए हैं. ये 24 घंटे के बीच करीब 8 हज़ार वीडियो से चलते हैं. हर विंडो के साथ ट्रिम रेडी इंस्टॉलेशन किट होती है. सिंगल पैनल वर्चुअल विंडो की कॉस्ट 20 लाख रुपये से लेकर 95 लाख रुपये तक है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com