अब टीवी से करें वीडियो कॉलिंग, फोन के बाद टीवी में दिया गया इस पॉप्युलर ऐप का सपोर्ट

Google ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप Duo की सर्विस का विस्तार कर दिया है। अभी तक Google Duo ऐप एंड्राइड फोन, iPhone, टैबलेट,  कंप्यूटर और स्मार्ट डिस्प्ले को सपोर्ट करता था। लेकिन अब यह उन स्मार्ट टीवी में भी उपलब्ध रहेगा, जो एंड्राइड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

 लॉन्चिंग के चार साल बाद मिला टीवी में सपोर्ट 

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक Google की तरफ से Duo की लॉन्चिंग के चार साल बाद इसे एंड्राइड टीवी पर इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराया गया है। Google की तरफ से एक टीजर जारी करके इस बारे में जानकारी दी गई है। Google Duo ऐप का सपोर्ट मिलने से यूजर्स अब सीधे टीवी से वीडियो कॉल कर सकेंगे। लेकिन टीवी पर वीडियो कॉलिंग का लुत्फ वही यूजर्स उठा पाएंगे, जिनकी स्मार्ट टीवी में इन-बिल्टकैमरा होगा। ऐसा नही होने पर यूजर्स अपनी स्मार्ट टीवी पर केवल वॉयस कॉलिंग ही कर पाएंगे। हालांकि टीवी में इनबिल्ट कैमरा न होने पर एंड्राइड 9 प्लेटफॉर्म बेस्ड टीवी पर वेबकैम के जरिए वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा।

Google Duo को होगी अपडेट की जरूरत 

इस नए फीचर के इस्तेमाल से पहले यूजर्स को पता होना चाहिए कि Google Play Store पर ऐप के इंस्टॉल होने के बाद ऐप आपके होम स्क्रीन पर नही दिखेगा। इसके लिए Setting ऑप्शन से ऐप स्टोर में जाना होगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग अपडेट में इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। जब आप टीवी से वीडियो कॉल करेंगे, तो टीवी का रिमोट आपकी वॉयस को पिक करेगा, जबकि कॉलिंग वॉयस टीवी से आएगी।

Google Duo का बढ़ा दायरा 

Google duo को 16 अगस्त 2016 को रिलीज किया गया था। Google Duo पर एक बार में अधिकतम 12 लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। लॉकडाउन के दौर में Google की तरफ से अपने वीडियो कॉलिंग ऐप Duo में कई तरह के अपडेट दिये गये हैं, जिससे यूजर्स को वीडियो कॉलिंग करने में साहूलियत हो सके।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com