अफवाह निकली 13 अंको के मोबाइल नंबर वाली खबर
अफवाह निकली 13 अंको के मोबाइल नंबर वाली खबर

अफवाह निकली 13 अंको के मोबाइल नंबर वाली खबर

पिछले दिनों खबर आई थी कि अब भारत के अंदर मोबाइल नंबर के डिजिट 10 से बढ़कर 13 अंक के हो जाएंगे. इसके लिए बाकायदा प्रेस विज्ञप्ति भी सामने आई थी. जो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया के जरिये लोगो तक तेजी से पहुँच रही इस खबर में BSNL की चिट्ठी के ज़रिये इस बात की जानकारी दी जा रही है कि सभी ग्राहकों के मोबाइल नंबर अब 10 की बजाय 13 अंकों के हो जाएंगे. हालांकि अब एक निजी चैनल की रिपोर्ट में इस खबर को पूरी तरह अफवाह बताया जा रहा है.अफवाह निकली 13 अंको के मोबाइल नंबर वाली खबर

दरअसल इन अफवाहों में कहा जा रहा है कि देश में एक जुलाई से जारी होने वाले सभी नए नंबर 10 की बजाए 13 अंकों के हो जाएंगे. इसके अलावा इस खबर में बताया जा रहा है कि जितने भी पुराने 10 अंकों वाले मोबाइल नंबर होंगे उन्हें 1 अक्टूबर 2018 तक पूरी तरह 13 अंकों में बदल दिया जाएगा. इन अफवाहों की माने तो 1 जुलाई से मिलने वाले सारे नए नंबर 13 अंकों के हो जाएंगे.

हालांकि एक निजी चैनल NEWS18 हिंदी ने इस खबर को लेकर पूरी तरह जांच पड़ताल की और इस खबर के गलत होने की पुष्टि की है. न्यूज़ चैनल के कुछ पत्रकारों ने BSNL के AGM महेंद्र सिंह से इस मामले पर बात की और खबर को गलत सामित कर दिया. सिंह ने बताया कि जुलाई से मोबाइल नंबरों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि ट्राई की तरफ से इस सम्बन्ध में कोई दिशा निर्देश भी जारी नहीं किये गए है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com