अपने साथी को सेक्स के बारे में बताये ये बात, मिलेगा आपको भी सुकून…

 छिपायें सेक्‍स समस्‍यायें

यौन समस्‍यायें किसी बीमारी से कम नहीं है, अगर आपने इनको छिपा लिया तो स्थिति गंभीर हो सकती है। सेक्‍स समस्‍यायें किसी को भी हो सकती हैं और इसे छुपाने से समस्‍या कम नहीं होती बल्कि बढ़ती है, अगर इसके बारे में आप किसी दूसरे व्‍यक्ति से बात नहीं कर सकते हैं तो पार्टनर से इस बात को बिलकुल न छुपायें। अगर आप अपने पार्टनर से सेक्‍स समस्‍या के बारे में बात करने में शरम या हिचकिचाहट महसूस कर रहे हैं तो ये स्‍लाइड आपके काम की हो सकती है। आगे के स्‍लाइड में पढ़ें पार्टनर से सेक्‍स समस्‍याओं के बारे में बात करने के टिप्‍स।

विश्वास जीते

यदि आप चाहते हैं कि आप अपने साथी से सभी समस्याओं खासकर सेक्स समस्याओं के बारे में बातचीत कर सकें तो आपको अपने साथी का विश्वास जीतना होगा। यदि आपका अपने साथी पर भरोसा है तो आप बेझिझक अपने साथी को अपनी समस्या से रूबरू करवा सकते हैं। आपके साथी से बेहतर आपकी बातों को कोई दूसरा व्‍यक्ति नहीं समझ सकता है।

अपने साथी को समझे

यदि आपका साथी आपसे कुछ बात करने का इच्छुक है लेकिन कह नहीं पा रहा तो आपको चाहिए कि आप अपने साथी को भरोसा दिलाएं कि आप हरदम उसके साथ है इसीलिए कोई भी परेशानी है तो वह आपसे आराम से शेयर कर सकता है। इसके लिए यह भी बहुत जरूरी है कि आप अपने साथी की भावनाओं का समझें और उसके अनुसार ही व्‍यवहार करें।

संवाद है जरूरी

किसी भी बात को अपने साथी को बताने के लिए जरूरी है कि आप अपने साथी से लगातार बातचीत करते रहें। यदि आप दोनों के बीच अच्छी तरह से बातचीत होगी तो आप आसानी से अपनी बात कह सकेंगे। अगर आप बात को बतायेंगे नहीं तो वह आपकी समस्‍याओं को न तो जान पायेंगे और न हीं समझ पायेंगे, इसलिए आप दोनों के बीच में आपसी संवाद बहुत जरूरी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com