अगर कभी नहीं पड़ना हैं बीमार, खाएं ये चमत्कारिक ड्राईफ्रूट

अगर कभी नहीं पड़ना हैं बीमार, खाएं ये चमत्कारिक ड्राईफ्रूट

सर्दियों का मौसम आ चुका है और ऐसे में बदलते मौसम के अनुसार हमें खाने की चीजों में भी बदलाव करना चाहिए. इस मौसम में अक्सर डॉक्टर फल खाने की हिदायत देते हैं, वहीं एक ड्राईफ्रूट है जिसे अगर रोजाना खाया जाए तो बीमारियों से बचा जा सकता है.
अगर आप भी ऐसी चीज ढूंढ़ रहे हैं तो आज से ही खजूर खाना शुरू कर दीजिए. अगर कभी नहीं पड़ना हैं बीमार, खाएं ये चमत्कारिक ड्राईफ्रूट

सर्दियों के मौसम में खजूर खाना हमारे लिए काफी फायदेमंद होता है. खजूर हमारे शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा देता है. यदि एक्सपर्ट की मानें तो जिस तरह रोजाना सेब खाना शरीर के लिए फायदेमंद है उसी तरह खजूर खाना भी उतना ही लाभकारी है.  

वहीं डॉक्टरों की मानें तो खजूर शरीर की इम्यूनिटी की मात्रा को बढ़ाने में सबसे कारगर फल है. इसमें 7 फीसदी प्रोटीन और 54 फीसदी चीनी होता है. साथ ही इसमें भारी मत्रा में ग्लूकोज मौजूद होता है जो शरीर को रोगों से लड़ने की क्षमता देता है.  


इसके अलावा खजूर में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, विटामिन, अमिनो एसिड, फास्फोरस, आयरन, मिनरल आदि पाए जाते हैं. इसलिए इसे सर्दियों का मेवा भी कहा जाता है. खजूर हमारे शरीर को जल्दी ऊर्जा देता है. इसे रोज खाने से सर्दियों में होने वाली बीमारी जैसे सर्दी-जुकाम, खाना पचाने में परेशानी, जोड़ों या कमर का दर्द जैसी समस्याओं से निजात मिल सकती है. 

अगर आप सर्दियों के मौसम में 2 से 3 खजूर रोजाना खाएंगे तो यह आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com