Monday , 30 January 2023

होम लोन पर सरकार दे सकती है ‘तोहफा’

Loading...

homसमय से पहले पेश होने वाले इस बार के आम बजट पर सबकी नजरें रहेंगी। सरकार इस बार के बजट में होम लोन लेने पर टैक्स में मिलने वाली छूट का दायरा बढ़ा सकती है।

– बता दें नोटबंदी के बाद रियल एस्टेट सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है। रियल एस्टेट सेक्टर को नई गति देने के लिए होम लोन में टैक्स छूट की घोषणा हो सकती है।

–  एक वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि करदाताओं को खुश करने के लिए केंद्रीय बजट में वार्षिक 2 लाख रुपये से ज्यादा ब्याज के भुगतान पर छूट दी जा सकती है।

– अभी तक होम लोन के मूलधन के पेमेंट पर डेढ़ लाख रुपए तक की टैक्‍स छूट मिलती है और होम लोन के ब्याज भुगतान पर भी दो लाख वार्षिक की छूट मिलती है।

Loading...

– बैंकों में काफी ज्यादा मात्रा में पैसे जमा होने के कारण होम लोन और टैक्स की दरों में छूट देने का फैसला लिया जा सकता है।

– हालांकि सरकार अभी टैक्स स्लैब को नए सिरे से बनाने पर विचार कर रही है। पहले भी सरकार कंस्ट्रक्शन सेक्टर में रोजगार पैदा करने, सीमेंट, स्टील और बाकी कंस्ट्रक्शन से जुड़े मटीरियल की मांग बढ़ाने के लिए रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देती रही है। ऊंची ब्याज दरों की वजह से पिछले साल सेक्टर में वैसी तेजी नहीं देखी गई।

– See more at: http://hindi.news24online.com/budget-noteban-home-loan-interest-limit-62/#sthash.8GRyNB9g.dpuf

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com