Wednesday , 7 December 2022

हॉलीवुड में गूंजेगी हिमाचल की बेटी की आवाज

Loading...

यूं तो छोटे-छोटे शहरों और गांवों से आने वाले कई लड़के-लड़कियों ने बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाया है. इनमें से कई सितारों ने हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बना ली है. अब बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत के होम टाउन से एक और नगीना सामने आया है, जो बॉलीवुड में अपनी आवाज का जादू बिखेरने के बाद अब हॉलीवुड में अपनी खूबसूरत आवाज से सबको दीवाना बनाने की तैयारी में है. हिमाचल प्रदेश से बॉलीवुड का सफर तय करने वाली कंगना रनौत और प्रिटी जिंटा भले ही फिल्मी माया नगरी में अपना लोहा मनवा चुकी हों, लेकिन पालमपुर की बेटी शिल्पा सरोच की आवाज हॉलीवुड में गूंजेगी वह अपना जलवा हॉलीवुड अब में बिखेरने जा रही हैं.

हॉलीवुड में गूंजेगी हिमाचल की बेटी की आवाज

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर की रहने वाली शिल्पा सरोच बॉलीवुड फिल्म ‘मुरारी द मेड जेंटलमैन’ के एक गाने में अपनी आवाज दे चुकी हैं. अब उन्हें हॉलीवुड की एक फिल्म में गाने का मौका मिला है. इस गाने की रिकॉर्डिंग भी हो गई है. खास बात ये है कि शिल्पा हॉलीवुड में हिंदी गाना गाएंगी. हालांकि अभी तक उन्होंने फिल्म का नाम नहीं बताया है.

कंप्यूटर में बीटेक शिल्पा कई सिंगिंग कंपीटिशन में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुकी हैं. शिल्पा के पिता इंजीनियर सुशील सरोच और दिल्ली में नौकरी करते हैं. शिल्पा की मां बीना हाउस वाइफ हैं. सुशील सरोच की बेटी शिल्पा ने बिना गुरु के संगीत की दुनिया में कदम रखा. शिल्पा का कहना है कि संगीत का सफर कब उसका शुरू हो गया, उन्हें पता भी नहीं चला. पंजाब में पढ़ाई के दौरान विश्वविद्यालय में जब उसे गाने का मौका मिला तो उसकी आवाज को खूब सराहा गया. इसके बाद उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया.

Loading...

तकरीबन डेढ़ साल पहले शिल्पा ने मुंबई में कदम रखा. यहां किुछ विज्ञापनों में गाने का मौका मिला, इसके बाद शिल्पा के लिए सफलता के रास्ते खुल गए. शिल्पा हिंदी, अंग्रेजी और स्पैनिश भाषा में गाने की माहिर हैं और गाने में लगातार आवाज का स्टाइल बदलना भी उसकी खूबी है. शिल्पा पहाड़ी गानों को भी बेहतरीन अंदाज से पेश करने की कला भी जानती हैं.

शिल्पा ने पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर अंतर विश्वविद्यालय के हुए संगीत मुकाबले में गोल्डमेडल हासिल किया था. साथ ही कापा टीवी के मोजो म्यूजिक शो में भाग लेकर अपनी गायनी के क्षेत्र को आगे बढ़ाया था. इसके अलावा सोनी टीवी के सुपर डांस शो में शिल्पा ने ट्रैक साउंड गाया है. इस कार्यक्रम को अदाकारा शिल्पा शेट्टी होस्ट करेंगी. यही नहीं उन्होंने मिंतरा की वेबसाइट के लिए भी अपनी आवाज दी है.

शिल्पा ने सउदी अरब के एफएम रेडियो के प्रोमो के लिए भी गाया है. मूलत: हमीरपुर जिला की रहने वाली शिल्पा सरोच का परिवार करीब बीस साल पहले पालमपुर में बस गया है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com