Thursday , 30 June 2022

स्टीव स्मिथ की टीम ने विराट कोहली की टीम को 27 रन से हराया, स्टोक्स और शार्दुल छाए

Loading...

बेंगलुरू: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान एक-दूसरे के निशाने पर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ एक बार फिर आमने-सामने आए. ऐसा IPL-10 के 17वें मैच में देखने को मिला, जिसमें बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीमों के बीच मुकाबला हुआ.

शिखर धवन ने लगाया ऐसा करारा शॉट, टूट गया बाउंड्री पार रखा लैपटॉपस्टीव स्मिथ की टीम ने विराट कोहली की टीम को 27 रन से हराया, स्टोक्स और शार्दुल छाए स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम ने आरसीबी को 27 रनों से हरा दिया. आरसीबी की टीम 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. विराट कोहली 28 रन बनाकर आउट हुए, उनको 11 रन पर जीवनदान भी मिला था, जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मनोज तिवारी ने उनका कैच छोड़ दिया. हालांकि शार्दुल को इसी ओवर में मनदीप सिंह का विकेट मिल गया. बेन स्टोक्स और शार्दुल ठाकुर ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए, वहीं इमरान ताहिर ने एक विकेट चटकाया.

पहले पांच ओवर में आरसीबी की शुरुआत बहुत तेज नहीं रही. विराट कोहली को 11 रन पर ही जीवनदान मिला, जब स्लिप पर मनोज तिवारी ने शार्दुल ठाकुर की गेेंद पर उनका कैच टपका दिया. आरसीबी ने पांच ओवरों में 39 रन बनाए और मनदीप सिंह का एकमात्र विकेट खोया, लेकिन वह ज्यादा तेजी से रन नहीं जोड़ पाए. इसके बाद तो जैसे आरसीबी की बल्लेबाजी को नजर लग गई. विराट के 28 रन के अलावा एबी डिविलियर्स ने 29 रन बनाए, तो स्टुअर्ट बिन्नी ने 18 और केदार जाधव ने भी 18 रनों का योगदान दिया, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया और न ही लंबी साझेदारी कर सका. पुणे के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, बेन स्टोक्स और जयदेव उनदाकट ने आरसीबी के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया.

आईपीएल 2017: दिल के बाद विराट कोहली की DP में भी बसीं अनुष्का शर्मा

पुणे ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए. पहले पांच ओवरों में राइजिंग पुणे के बल्लेबाजों ने 10 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए, लेकिन अगले पांच ओवरों में 2.9 की दर से ही रन बन पाए. अजिंक्य रहाणे 25 गेंदों में 30 रन (5 चौके) बनाकर आउट हुए, जबकि राहुल त्रिपाठी ने 23 गेंदों में 31 रन ठोके. धोनी ने करियर में 24000 रन भी पूरे कर लिए. धोनी 25 गेंदों में 28 रन बनाकर लौटे, जबकि स्टीव स्मिथ ने 24 गेंदों में 27 रन ठोके. धोनी और स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई. दोनों के आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई. चार रन के भीतर ही तीन विकेट गिर गए. फिर मनोज तिवारी ने आठवें विकेट के लिए जयदेव उनदाकट के साथ 31 रन जोड़े और स्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

राइजिंग पुणे की बैटिंग का ओवर दर ओवर अपडेट
पहले 5 ओवर : पुणे की शानदार शुरुआत, बने 10 रन प्रति ओवर

राइजिंग पुणे के लिए ओपनिंग अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी ने की, जबकि आरसीबी की ओर से गेंदबाजी की कमान एडम मिल्ने ने संभाली. पहले ओवर में तीन रन बने. दूसरे ओवर में सैमुअल बद्री को रहाणे ने चौका जड़ा. इस ओवर में आठ रन आए. तीसरे ओवर में मिल्ने की पहली गेंद पर राहुल ने चौका लगाया, फिर रहाणे ने तो उनकी हालत खराब कर दी. उन्होंने लगातार दो चौके जड़े और ओवर में 17 रन जोड़ लिए. चौथे ओवर में विराट ने गेंदबाजी में बदलाव किया. उन्होंने एस अरविंद को गंद थमाई. राहुल ने मिडऩ के ऊपर से उनको छक्का जड़ा, फिर चौका भी लगा दिया. इसमें कुल 13 रन बने. पांचवें ओवर में शेन वॉटसन को रहाणे ने दो चौके लगाए. 5 ओवर बाद पुणे- 50/0.

Loading...

6 से 10 ओवर : 2 विकेट गिरे, 29 रन बने
छठे ओवर में पांच रन बने, वहीं सातवें ओवर में छह रन आए. आठवें ओवर में पिछले मैच में हैट्रिक ले चुके सैमुअल बद्री ने अजिंक्य रहाणे को 30 रन (25 गेंद, 5 चौके) को लौटा दिया. फिर नौवें ओवर में दूसरे ओपनर राहुल त्रिपाठी भी 31 रन (23 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) आउट हो गए. उनको पवन नेगी ने लौटाया. दसवें ओवर में एमएस धोनी ने बद्री को दो चौके लगाकर रनगति को रफ्तार दी. इसमें 10 रन बने. 10 ओवर बाद पुणे- 79/2.

11 से 15 ओवर : धोनी के 24000 रन, स्मिथ भी जमे, 38 रन बने
11वें ओवर में पवन नेगी की गेंदों पर छह रन बने. 12वें ओवर में स्मिथ ने बद्री को चौका जड़ा और ओवर में सात रन बनाए. 13वें ओवर में वॉटसन के आगे धोनी थोड़े संघर्ष करते दिखे. इस ओवर में छह रन बने. 14वें ओवर में युजवेंद्र चहल की पहली गेंद पर स्मिथ ने सिंगल लिया, लेकिन अगली दो गेंदों पर धोनी कोई रन नहीं बना सके. अंतिम गेंद को धोनी ने लॉन्गऑन पर छक्के के लिए भेजा. 15वें ओवर में आठ रन बने. एमएस धोनी ने क्रिकेट करियर में अपने 24000 रन भी इसी ओवर में पूरे कर लिए. 15 ओवर में पुणे- 117/2.

16 से 20 ओवर : मनोज तिवारी की आतिशी पारी
स्टीव स्मिथ ने 16वें ओवर में वॉटसन को एक चौका लगाया. फिर एमएस धोनी ने भी चौका जड़ा, लेकिन अंतिम गेंद पर बोल्ड हो गए. धोनी ने 25 गेंदों में 28 रन बनाए. इसके बाद 17वें ओवर की पहली गेंद पर अरविंद ने स्टीव स्मिथ को भी बोल्ड कर दिया. स्मिथ ने 24 गेंदों में 27 रन बनाए. 18वें ओवर में एडम मिल्ने ने पुणे को लगातार गेंदों पर दो झटके दिए. उन्होंने बेन स्टोक्स (2) और शारदुल ठाकुर (0) को वापस भेजा. ओवर में दो रन बने. 19वें ओवर में मनोज तिवारी ने वॉटसन को तीन चौके लगाए, फिर अंतिम गेंद पर छक्का भी लगा दिया. ओवर में कुल 19 रन बने. 20वें ओवर में मनोज तिवारी ने मिल्ने के छक्का लगाया, लेकिन अंतिम गेंद पर रनआउट हो गए. जयदेव उनादकट (2) नबाद रहे. 20 ओवर में राइजिंग पुणे- 161/8.

टीमें इस प्रकार रहीं:
राइजिंग पुणे सुपरजायंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), एमएस धोनी, अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल चहर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विरट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, मनदीप सिंह, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, एडम मिल्ने, पवन नेगी और एस अरविंद.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com