Sunday , 5 December 2021

सोनिया ने फाइनल किया यूपी में चुनावी चेहरा

लखनऊ। साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों में सियासी गर्माहट शुरू हो गई है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दिक्षित को यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार के रूप में फाइनल कर लिया है। सोनिया गाँधी के इस फैसले के बाद #SheilaDikshit से शुरु हुआ सोशल मीडिया पर ट्रेंड | 

बता दें कि पार्टी में उनका नाम पेश किए जाने का सुझाव अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिया था। इसके पीछे कारम ये माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर ब्राह्मण चेहरे के सामने लाना चाहते हैं। हालांकि पार्टी ने इसपर अभी कोई बयान नहीं दिया है, शाम को मीटिंग के बाद पार्टी ऐलान करने वाली है।

सोनिया ने फाइनल किया यूपी में चुनावी चेहरा

सोनिया का प्रस्ताव इससे पहले ठुकरा दिया था

इससे पहले खबर ये भी थी कि शीला ने कांग्रेस पार्टी का प्रस्ताव कथित रूप से खुद ही ठुकरा दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने कहा था कि मैं यूपी की बहू हूं, और मुझे सीएम पद का चेहरा बनने में कोई परेशानी नहीं है। दिल्‍ली की पूर्व सीएम ‘Sheila Dikshit’ देश की ऐसी पहली महिला मुख्यमंत्री थीं। जिन्होंने लगातार तीन बार मुख्यमंत्री पद संभाला है।

उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में जीतने के लिए भले ही कभी राहुल, कभी प्रियंका के नाम सामने आ रहे हों, लेकिन पार्टी इस प्रतिष्ठित चुनाव में अपने सबसे भरोसेमंद चेहरे पर ही दांव लगाना चाहती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com