Saturday , 4 December 2021

सोचा ना था ज़िन्दगी का विडियो रिलीज़

Pic - Raj Mahajan and Hari Om IASमेघा वर्मा, नई दिल्ली. सोचा न था… जाना न था…यूं हीं ऐसे चलेगी ज़िन्दगी…काफी इंतज़ार के बाद इस शुक्रवार यानि की 1 जुलाई को मोक्ष म्युज़िक का बहुप्रतीक्षित विडियो रिलीज़ हो गया, जिसे गाया है डॉ हरिओम ने, जोकि एक आईएएस ऑफिसर हैं भी है. केरल में इसे फिल्माया गाया है. समुद्र के किनारे और बारिश के मनोरम दृश्य इस विडियो को और भी खुबसूरत बनाते हैं. जितना बेहतरीन और जिंदादिल इसका ऑडियो है, उससे कई गुना उम्दा है इसका विडियो. एक ख़ास बात और इसमें डॉ हरिओम ने अपनी एक्टिंग का जलवा तो दिखाया ही है, साथ ही में लीडिंग लेडी का रोल प्ले करने वाली और कोई नहीं निधि नौटियाल हैं. निधि टीवी जगत का एक जाना पहचाना चेहरा हैं. इससे पहले निधि को आप भक्ति में शक्ति, दुर्गा, मुनिधर जैसे कई चर्चित सीरियल्स में देख चुके हैं.

सोचा न था ज़िन्दगी एक ऐसी कहानी है जिसे आज का आम आदमी आसानी से खुद से जोड़ सकता है. एक प्यारा सा रिश्ता होता है पति-पत्नी का. जो प्यार और साथ से आगे बढ़ता है लेकिन अगर इस रिश्ते में वक्त ही ना हो तो कैसे बिखरता है और फिर संवरता है. बस इसी उतार-चढ़ाव की एक प्यारी सी झलक देने की कोशिश है राज महाजन और ने. विडियो देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है, कितनी मेहनत से ये कोशिश की गयी है. पेशे से डॉ. हरिओम एक आईएएस ऑफिसर हैं लेकिन अपने अंदर कई कलाकार समेटे हुए हैं. इनके इसी कलाकार को बाहर निकालने का काम किया है, मोक्ष म्यूजिक के प्रबंध निदेशक और संगीतकार राज महाजन ने. राज महाजन ही वो शख्स हैं जिन्होंने डॉ. हरिओम को माईक के सामने फिर कैमरे के सामने आने के लिए प्रोत्साहन दिया. डॉ. हरिओम और राज महाजन मिलकर पहले भी ऑडियंस को बतौर गायक और संगीतकार ‘यारा वे’ और ‘मजबूरियाँ’ जैसे गाने दे चुके हैं.

इस बारे में राज महाजन कहते हैं, “डॉ. हरिओम की आवाज़ में एक कशिश है. अभी तक जितने भी गाने आपने सुने हैं सभी इनकी आवाज़ पर एकदम सटीक बैठते हैं. बहुत गहराई और लगन से ये अपने हर गाने को निभाते हैं. रही बात विडियो की, तो ये इनका पहला विडियो है और पहली बार में ही कमाल कर गए. जैसे ऑडियो में भाव का अहम रोल होता है ऐसे ही विडियो में भी, ताकि ऑडियंस बेहतर ढंग से जुड़ सके. आप देखेंगे तो आपको भी महसूस होगा डॉ. हरिओम ने अच्छा काम किया है. और साथ में निधि ने भी अपना काम बेहतर ढंग से अंजाम दिया है. उनकी एक्टिंग तो हम पहले ही सीरियल्स में देख चुके हैं. कुल मिलकर विडियो बहुत अपीलिंग है और मेरी नज़र में एक आम इंसान इसे अपनी कहानी समझेगा.”

वहीँ राज की इस बात पर डॉ. हरिओम कहते हैं कि, “मुझे बहुत मजा आया पहली बार मैंने किसी गाने एक्टिंग की है और मैं इसे अच्छे से इसलिए निभा सका क्यूंकि इसका कांसेप्ट इतना दमदार है. गाना ही इतना बेहतर बना था, जिसे मैं इतनी खूबसूरती से निभा पाया. राज महाजन जो खुद भी एक कमाल के कलाकार हैं और मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं. ये जानते हैं कलाकार की कला कैसे काम करती है. राज ने मुझे इतने बेहतरीन कम्पोजीशन दिए, जिनको मैंने काफी मजे के साथ गाया. राज का सपोर्ट मेरे लिए बहुत काम करता है. बाकि मैंने गाना गाया आपका प्यार मिला अब इस गाने का विडियो भी आ गया है. उम्मीद करता हूँ ये भी आप सभी को बहुत पसंद आयेगा. सभी ने बहुत बेहतर काम किया है.”

और फिर हरिओम ने हँसते हुए कहा, “इस बार राज महाजन ने मुझे एक्टर भी बना दिया.”

Pic - release posterराज ने बताया, “यह गाना एक तरह से मेरी अपनी कहानी है. इस गाने को मैं अपनी ज़िन्दगी के बेहद करीब मानता हूँ.” मोक्ष म्यूजिक हमेशा से ही ऐसे कन्सेप्ट्स से जुड़ा रहता है जो हमारी-आपकी ज़िन्दगी में एक ख़ास जगह रखते हैं. ज़िन्दगी के हर रंग को खुद में समेट कर आप तक पहुंचाता है. गाने से लेकर विडियो तक सभी पहलूओं पर बारीकी से गौर करके उस पर काम करना राज महाजन का ध्येय बन गया है तभी तो आज मोक्ष म्यूजिक राज की पहचान है और राज मोक्ष म्यूजिक की.

गौरतलब है कि राज पिछले तीन सालों में 100 से भी ज्यादा म्युज़िक एलबम्स में संगीत दे चुके हैं और साल 2015 में खुद के ही नाम से टीवी शो म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ भी होस्ट कर चुके हैं. इस टॉक शो को प्रसारण दिशा टीवी पर होता था. राज महाजन ‘मोक्ष म्युज़िक कंपनी’ के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. गौरतलब है की मोक्ष म्युज़िक के गानों को पुरे विश्व में 50 लाख से ज्यादा लोग हर महीने सुनते हैं. राज महाजन डॉलीवुड (बॉलीवुड के समकक्ष दिल्ली का अपना वुड) पर काम कर रहे हैं और उनकी इच्छा है कि दिल्ली से प्रतिभा का पलायन रुकना चाहिए और कलाकारों को डॉलीवुड में भी प्रतिभा दिखाने के प्लेटफार्म और रोजगार के अवसर मिलें.

इस गाने का ऑडियो विश्वस्तर पर पहले ही रिलीज़ हो चुका है और iTunes, SoundCloud, Saavn, Gaana, Rhapsody, Spotify, Deezer, Vodafone Music जैसे सभी अग्रणी डिजिटल स्टोर्स जैसे पर उपलब्ध है.

 

विडियो को देखने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=REaAoHkbhYE

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com