Sunday , 14 August 2022

सभी को चौंका देने वाली ख़बर, पहली बार एक पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, ज़रूर पढ़े

Loading...

man-with-childआज हम आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। जी हां ब्रिटेन में पहली बार एक पुरुष देगा बच्च को जन्म।  यहां महिला से पुरुष बनने की प्रक्रिया से गुजर रहा एक शख्स बच्चे को जन्म देने वाला है। ये इंसान महिला से पुरुष तो बनना चाहता था लेकिन वह एक बच्चे को जनना भी चाहता था और उसका यह सपना सोशल साइट फेसबुक पूरा हुआ। दरअसल फेसबुक पर मिले एक स्पर्म डोनर की मदद से उसकी यह तमन्ना बहुत जल्द पूरी हो जाएगी।

पुरुष देगा बच्च को जन्म

बता दें कि उसे बच्चे को जन्म देने वाला पहला पिता कहा जा रहा है। क्योंकि कानूनी तौर पर उसे एक पुरुष होने का दर्जा प्राप्त है। ब्रिटेन के रहने वाले हेडेन क्रॉस ने 20 साल पहले लड़की के रूप में जन्म लिया था। शुरुआत से ही उसकी इच्छा मर्द बनने की थी जिसके चलते वह मेल हॉर्मोन्स ट्रीटमेंट ले रहे थे। इसी के साथ उनका फुल जेंडर ट्रांसमिशन प्रोसेस भी चल रहा था।

इन सब के बावजूद उनकी हमेशा से चाह थी कि उन्हे एक बच्चा भी हो और इस संबंध में जब उन्होंने यूके की नैशनल हेल्थ सर्विस से अपने अंडे फ्रीज कर भविष्य के लिए रखने के बारे में पूछा तो उन्हे प्रोसेस महंगा होने के चलते साफ इनकार कर दिया गया।

Loading...

निराश मन से हेडन ने ट्रांजिशन प्रोसेस को जारी रखा लेकिन अपनी बच्चे को जन्म देने की इच्छा नहीं मारी। इन्ही सब के बीच उन्हे एक दिन फेसबुक की मदद से स्पर्म डोनर मिला। ऐसे में उन्होंने जेंडर ट्रांजिशन को होल्ड पर रखकर पहले बच्चे को जन्म देने की ठानी और आज उनके पेट में चार महीने का बच्चा पल रहा है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि पूरी तरह लिंग परिवर्तन के बाद हेडेन के ब्रेस्ट और ओवरी नहीं रहेंगे। इस कारण से उन्हे बच्चे को स्तनपान आदि कराना मुमकिन नहीं होगा। जिसकी वजह है कि उन्होंने प्रोसेस को होल्ड पर रखकर बच्चे को जन्म देने को प्राथमिकता दी। ऐसे में हेडेन एक रिकार्ड बनाने के बेहद करीब है वो ये कि हेडेन यूके के पहले ऐसे पिता होंगे जो कि किसी बच्चे को जन्म देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com