Saturday , 2 July 2022

संतरे के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

Loading...

संतरे में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण ये त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है.संतरे का फेस पैक आपकी स्किन को टाइट बनाता है. और साथ ही स्किन पर झुरियो को आने से भी रोकता है. सिर्फ संतरे का रस ही नही बल्कि संतरे के छिलके भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है.अगर आप अपनी स्किन को सुन्दर और चमकदार बनाना चाहते है तो संतरे के रस के साथ संतरे के छिलक़ो का भी उपयोग करे. रोज ऑरेंज जूस पीने से स्किन में निखार आता है. चेहरे पर संतरे के छिलक़ो का फेस पैक लगाने से चेहरा दाग, धब्बो से दूर रहता है. 

खूबसूरत बालों के लिए ये है हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब की सलाहसंतरे के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा1-चेहरे से ब्लैक हेड्स को हटाने के लिए संतरे के छिलके के पाउडर में कुछ मत्रा दही की मिलाकर इसे चेहरे पर लगाए. इससे स्किन की बंद पोर्स खुल जाते है. साथ ही ब्लैक हेड्स भी साफ हो जाते हैं.

शरीर की कमजोरी दूर कर, दिमाग को तेज बनाते हैं ये ड्रिंक्स

2-कोमल त्वचा के लिए संतरे के छिलके को पीसकर उसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर 25 मिनट तक लगा रहने दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें. 

Loading...

3-चेहरे से दाग धब्बो को दूर करने के लिए सूखे हुए संतरे के छिलके के पाउडर को गुलाबजल और चंदन पाउडर मिला कर पेस्ट बनाएं. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले.और जब यह सूख जाए तब चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com