Saturday , 4 December 2021

राजधानी की महिलाओं ने दिखाया फुटबाल में दम

राजधानी की महिलाओं ने दिखाया फुटबाल में दम

लखनऊ। ला मार्टिनियर मैदान पर शुरू हुई फुटबाल लीग की शुरुआत का नजारा ही कुछ अलग था। अपने-अपने क्षेत्रों में बुलंदियां छू रही राजधानी की महिलाओं ने साड़ी, सलवार सूट, जींस-टी शर्ट की जगह स्पोर्ट्स किट पहनकर ऐसा फुटबाल खेला कि देखने वाले दंग रह गए। इन महिलाओं का खेलने का मकसद राजधानी में फुटबाल को बढ़ावा देना, लड़िकयों में इस खेल के प्रति रुचि पैदा करना और रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रही राज्य के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना था। इस मौके पर राज्य के खेल सलाहकार अनुराग भदौरिया, उत्तर प्रदेश जूडो एसोसिएशन की सचिव आइशा मुनव्वर, सीईओ मुनव्वर अंजार, ला मार्टिनियर कॉलेज के प्रिंसिपल मैक फारलैण्ड समेत कई हस्तियां खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंची थीं। इण्डियन आइडल फेम कुलदीप सिंह चौहान और उनके बैण्ड ने अपनी गायिकी से शानदार माहौल तैयार किया।

फुटबाल के मुफीद खुशनुमा मौसम, हल्की-हल्की बरसात के बीच इन महिला खिलाड़ियों ने पूरे जोश के साथ खेल दिखाया। डा. किरनलता डंगवाल की टीम में जहां शिक्षा जगत की हस्तियां डा. मंजू अग्रवाल, डा. अलका मिश्रा, डा. मधु सिंह थीं वहीं खेल जगत की नंदिनी गुप्ता, जैसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थीं। वहीं पढ़ाई में मुख्यमंत्री व राज्यपाल के पदक सम्मानित हुई जया सिंह, साहित्यकार सुशीला पुरी, पत्रकार शैल्वी शारदा, प्रियंका, कुसुम व स्पेशल बच्चों की कोच ज्योति सिंह थीं। डा. सुधा बाजपेई की टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुमन देवी, सुधा पाल, बिमला सिंह, पत्रकार शशि पाण्डेय, रीतेश सिंह, जूडो खिलाड़ी सानिया मुनव्वर, डा. योगिता ने दमखम दिखाया।
एक घंटे के इस मुकाबले में पहले हाफ में ही बिमला सिंह ने गोलकर डा. सुधा की टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। इसके बाद दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे पर गोल दागने का खासा प्रयास किया लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। डा. किरनलता की टीम की गोलची शैल्वी ने उम्दा प्रदर्शन किया। उन्होंने कई मौकों पर गोल बचाए।
फुटबाल लीग के आयोजक केएन सिंह, आइशा मुनव्वर व मालविका हरिओम ने विजेता टीम व उपविजेता टीम को ट्राफियां सौंपी।
  • फुटबाल लीग की जोरदार शुरुआत
  • पुलिस ब्वायज व शी फील्ड का मुकाबला बराबरी पर छूटा

पुलिस ब्वायज व शी फील्ड का मुकाबला बराबरी पर छूटा

फुटबाल लीग का उद्घाटन मुकाबला पुलिस ब्वायज व शी फील्ड के बीच खेला गया। इस कांटे के मुकाबले को देखकर सभी की राय थी कि उद्घाटन मुकाबले में ही फाइनल का मजा आ गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गोलरहित बराबरी पर छूटा। इस मुकाबले की शुरुआत राज्य सरकार के खेल सलाहकार अनुराग भदौरिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

प्रदर्शनी मैच खेलने वाली टीमें :

डा. सुधा इलेवन :
सुमन देवी, सानिया मुनव्वर, शशि पाण्डेय, सुधा बाजपेई, सुधा पाल, बिमला सिंह, डा. योगिता, रीतेश सिंह, कुसुम
डा. किरनलता डंगवाल इलेवन : डा. मंजू. डा. अलका. डा. मधु सिंह, डा. किरनलता, नंदिनी गुप्ता, जया सिंह, सुशीला पुरी, शैल्वी, ज्योति, प्रियंका
राजधानी की महिलाओं ने दिखाया फुटबाल में दम
राजधानी की महिलाओं ने दिखाया फुटबाल में दम

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com