Friday , 3 December 2021

ये है 4 करोड़ का ‘हीरा’, इसकी Sex पावर से मालिक कमाता है लाखों रुपए

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक भैंसे की 4 करोड़ रुपए तक में बोली लग चुकी है. हीरा नामक यह भैंसा अपनी गजब की प्रजनन क्षमता (सेक्स पावर) के चलते मालिक को लाखों रुपए की आमदनी करवाता है.

सात साल पहले खरीदे गए भैंसे के बारे में इसके मालिक मुन्ना सिंह ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि, हीरा नामक यह पाड़ा (भैंस का बच्चा) 24 कैरेट का ‘हीरा’ बनकर उनकी किस्मत बदल देगा. पशुपालक मुन्ना सिंह दूसरे लोगों की भैंसों का प्रजजन करवाकर लाखों रुपए कमा रहे हैं. जबकि अन्य पशुधन से उनका घर खर्च ही चल पाता था.

मुन्ना सिंह बताते हैं कि, वे सात वर्षों से हीरा को रोजाना अच्छी क्वालिटी का पशु आहार खिला रहे हैं और घर के सदस्यों की तरह की उसका लालन-पालन करते हैं. हीरा की फिटनेस को लेकर शुरू से ही पाबंद रहे हैं और उसे नियमित करीब 4-5 किलोमीटर तक वॉक भी कराते हैं. यानी मालिक मुन्ना हीरा पर हर माह 25-30 हजार रुपए खर्च करते हैं.

यही वजह रही कि अपने शारीरिक सौष्ठव और प्रजजन करने की क्षमता के चलते हीरा दिन-प्रतिदिन पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया. सुदूर अंचलों के पशुपालक अहमिया स्थित मुन्ना सिंह के तबेले में आने लगे और काफी ऊंची कीमतों पर भैंसों का प्रजनन कराने लगे.

हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुर्राह नस्ल वाले भैंसा की खासियत है कि, इसकी ब्रीडिंग से जन्मा पाड़ा 42 से 50 वजनी होता है और पाड़ी भी भैंस बनने पर एक बार में 20 से 30 लीटर दूध देती है. यही नहीं, बाजार की दर पर इसका सीमेन बेचकर ही किसान 2 लाख से ज्यादा की कमाई कर सकता है.

हीरा के मालिक मुन्ना सिंह का कहना है कि, आसपास के क्षेत्र के चर्चित होने कारण भैंस पालकों के साथ-साथ अन्य लोग भी भैंसा हीरा को देखने आने लगे. इन्हीं लोगों में से सीधी जिले के एक व्यापारी ने हीरा की 4 करोड़ रुपए में बोली लगाई है. अब अच्छी-खासी रकम मिलने पर वे हीरा को बेचने का मन बना चुके हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com