Wednesday , 17 August 2022

ये लिफ्ट सेकंडों में पहुंचा देगी आपको 95वीं मंजिल पर

Loading...

img_20170115084912ये लिफ्ट सेकंडों में पहुंचा देगी आपको 95वीं मंजिल पर, जब आप किसी मॉल में जाते होगे और उपर की मंजिल पर जाने के लिए आप लिफ्ट का उपयोग करते होगें जो कुछ ही मिन्टों में आपको अपने स्थान पर पहुचा देती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लिफ्ट को बारे में बतान

Loading...
जी हां चीन में एक ऐसी लिफ्ट बनाई जा रही है जो आपको 95वीं मंजिल तक सिर्फ 43 सेकंड में पहुंचा देगी। चीन के क्वांगचो में 111 मंजिल की गगनचुंबी इमारत में जापानी कंपनी हिताची दो ऐसी लिफ्ट बना रही हैं जो 95वीं मंजिल तक 43 सेकंड में दनदनाती हुई ले जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, यह लिफ्ट दुनिया की सबसे तेज गति से चलने वाली लिफ्ट होगी। इसकी गति 72 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।
हिताची के मुताबिक, कंपनी लिफ्ट के निर्माण में ऐसी प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रही है जो किनारे के कंपन को रोक देगी और लिफ्ट में सवार होने पर हवा के दवाब की वजह से कान बंद होने की शिकायत को भी दूर करेगी।
इस वक्त सबसे तेज गति वाली लिफ्ट ताइपे 101 (पूर्व नाम- ताइपे वर्ल्ड फाइनेंशियल सेंटर) में है। यहां लिफ्ट 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। सीटीएफ भवन का इस वक्त निर्माण किया जा रहा है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com