Wednesday , 8 February 2023

यूपी में इन पदों के लिए आ रही बंपर भर्तियां, पढ़े डिटेल में ..

Loading...

उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत बंपर भर्तियां होंगी। एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार पर 17291 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है। एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट समेत अन्य टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की जानी है। इसकी प्रक्रिया शुरू की गई है। 27 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपी में एनएचएम की कई योजनाओं का संचालन हो रहा है। कुल 12 योजनाओं के लिए भर्ती होगी। इसमें नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन, डिस्ट्रिक हेल्थ सोसाइटी, मैटरनल हेल्थ, कम्युनिटी प्रोसेस, आरबीएसके, चाइल्ड हेल्थ, पीएम अभीम, 15वें वित्त आयोग, नेशनल प्रोग्राम, नॉन कम्युनिकेबल डिसीज, ब्लड बैंक और ट्रेनिंग योजना में भर्ती निकाली गई हैं।

परीक्षा के आधार पर होगा चयन
योजनाओं को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए 17291 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। परीक्षा के आधार पर भर्ती होगी। 100 नंबर की परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को कम्प्यूटर टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा। 18 से 40 साल के प्रशिक्षित अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदकों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना होगा।

Loading...

30 हजार रुपये तक वेतन
जिलेवार भर्तियां निकाली गई हैं। प्रत्येक योजना के लिए अलग-अलग मानदेय तय किया गया है। 12500 रुपये महीने से लेकर 30 हजार रुपये तक चयनित अभ्यर्थियों को प्रदान किए जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com