Saturday , 29 January 2022

महिलाओं की बल्ले-बल्ले, रात में शॉपिंग और दिन को काम

Loading...

महिलाओं की बल्ले-बल्ले, रात में शॉपिंग और दिन को काम 24 घंटे और सातों दिन मॉल्स, लोकल मार्केट और दुकानें खुलने से अब महिलाओं की बल्ले-बल्ले हो गई है। अब उन्हें शॉपिंग करने में आसानी होगी, अलग से उन्हें न तो शॉपिंग के लिए दिन निकालना पड़ेगा और न ही रात को मार्केट बंद होने का झंझंट रहेगा। वहीं रात की शिफ्ट में भी अब महिलाएं काम कर सकेंगी। मोदी सरकार की ओर से कैबिनेट में किए गए इन दोनों फैसलों से महिलाएं खुश हैं। 

रात को भी कर सकेंगे शॉपिंग : महिलाओं का कहना है कि अब वे रात को भी परिवार के साथ जाकर बड़े मजे से शॉपिंग कर सकेंगी। गर्मियों में दिन के समय शॉपिंग करना बेहद टेढी खीर है, बीमार होने के डर के साथ गर्मी शॉपिंग के मजे को किरकिरा कर देती है। लेकिन अब रात को भी शॉपिंग करके तो परिवार की च्वाइस के अनुसार शॉपिंग हो सकेगी। 

महिलाओं को मिलेगी सिक्योरिटी

मिलेगी कैब और सिक्योरिटी : बताया जा रहा है कि कैबिनेट में मंजूर किए गए एक और फैसले से महिलाएं खुश हैं, रात की शिफ्ट में उन्हें काम की छूट मिलेगी। बशर्ते कार्यस्थल पर उनके लिए कैब, पर्याप्त सिक्योरिटी, कैंटीन, पेयजल, फस्र्ट एड और स्केच की सुविधा उपलब्ध हो। 

Loading...

इस मामले में महिलाओं का मानना है कि रात की शिफ्ट में काम करने से महिलाएं कतराती नहीं है, अगर उन्हें पर्याप्त सुरक्षा, कैंटीन और कैब की सुविधा उपलब्ध हो तो वे आसानी से रात की शिफ्ट में भी काम कर सकती हैं। 

उनका कहना है कि मेट्रो शहरों में मल्टीनेशनल कंपनी अपनी फीमेल एम्प्लॉइज के लिए कैब और सिक्योरिटी की सुविधा उपलब्ध कराती है, इसलिए जब वहां रात की शिफ्ट में गल्र्स काम कर सकती हैं तो किसी भी सेक्टर में कर सकती हैं। 

 
 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com