Wednesday , 6 July 2022

महंगे शैंपू नहीं संतरा बनाएगा बालों को चमकदार

Loading...

सिल्की, शाइनिंग, लहराते बाल भला किसका सपना नहीं होते, लेकिन गर्मी का मौसम आपके बाल और स्किन को बुरी तरह प्रभावित कर देता हैं। लेकिन थोड़ी सी केयर आपको बालों चमकदार कर सकती है। आज हम आपको बताने जा रहें है कुछ आसान टिप्स जिससे गर्मी में भी आपके बाल चमकते रहेंगे।

खूबसूरत बालों के लिए ये है हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब की सलाह महंगे शैंपू नहीं संतरा बनाएगा बालों को चमकदारबालों को धोने के बाद सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल न करें। इससे आपको बालों को नुकसान होता है। शैंपू करने से पहले बालों और स्कैल्प की अच्छे से तेल से मसाज कर लें। इससे धोने के बाद आपको बाल मुलायम और चमकदार बने रहेंगे। 

अगर आपको बालों में डैंड्रफ है तो दही में नींबू मिलाकर 30 मिनट तक मसाज करें और फिर खूब सारे पानी से धोए। इससे आपका डेैंड्रफ ठीक हो जाएगा साथ ही बालों की जड़े भी मजबूत होंगी। साथ ही अपनी डाइट में ऐसी चीजें शामिल करें जिनमें जिंक की मात्रा ज्याद पाई जाती है। 

पैरो की जलन में फायदेमंद है अदरक और जैतून का तेल

शैंपू और महंगे प्रोडक्टस को इस्तेमाल करने के बजाय मुलतानी मिट्टी का उपयोग करना बालों के लिए ज्यादा फायदेमंद रहता है। ये बालों में से तेल और गंदगी को अच्छे से साफ कर बालों को चमकदार बनाता है। महीने में एक बार मुलतानी मिट्टी से बाल धोने चाहिए। 

Loading...

संतरा बालों के काफी फायदेमंद रहता है। संतरे के छिल्के को सुखाकर उसका पॉडर बना ले। इस पॉडर को दही में मिलाए कर पेस्ट बना। इस पेस्ट से बालों और स्कैल्प की मसाज करें, आधा घंटे बाद शैंपू से धो ले।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com